Uncategorizedअंतरराष्ट्रीय

मुंबई में कुर्बानी के बकरे पर लिखा ‘राम’, तीन के खिलाफ पुलिस ने किया केस, दुकान भी करी सील

महाराष्ट्र के मुंबई में धार्मिक भावनाएं भड़काने के मामले में तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। दरअसल, यहां एक मटन शॉप के मालिक के खिलाफ बकरे पर ‘राम’ लिखने का आरोप लगा था। तस्वीरें सामने आने के बाद हिंदू संगठनों ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया था, जिसके बाद अब पुलिस ने एक्शन लेते हुए मटन शॉप को सील कर दिया है।

 

मुंबई के सीबीडी बेलापुर पुलिस स्टेशन को शिकायत मिली थी कि मुंबई में एक मटन शॉप के मालिक ने हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया है। शिकायत करने वाले हिंदूवादी संगठन बजरंग दल ने कहा था कि इससे हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दुकान मालिकों के साथ एक कर्मचारी सहित 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

यह भी पढ़ें 👉  भोलेनाथ का भक्त हूं, काट के दिखा मुझे, सांप को चैलेंज कर रहा था शख्स, चली गई जान, देखे वायरल वीडियो

 

पुलिस के मुताबिक,’कुर्बानी के लिए दुकान पर 22 बकरे लाए गए थे, लेकिन उनमें से एक बकरे पर धार्मिक नाम लिखा हुआ था।’ शिकायत के आधार पर पुलिस ने तीनों आरोपियों की पहचान करते हुए मोहम्मद शफी शेख, साजिद शफी शेख और कुय्याम के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने दुकान का लाइसेंस रद्द करने के लिए नगर निगम और अन्य अधिकारियों के सामने भी मामला उठाया है।

यह भी पढ़ें 👉  एलबीएस छात्र संघ चुनाव अपडेट-

 

 

बता दें कि पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर बकरे की फोटो तेजी से वायरल हो रही थी। इस बकरे की पीठ पर अंग्रेजी में राम (RAM) लिखा हुआ था। फोटो को शेयर करते हुए हिंदू संगठन लगातार बकरे पर यह लिखने वाले के खिलाफ एक्शन की मांग कर रहे थ। हिंदू संगठनों का दावा था कि इससे उनकी भावनाएं आहत हुई हैं। इसे देखते हुए ही पुलिस ने अब तीन आरोपियों के खिलाफ एक्शन लिया है।

यह भी पढ़ें 👉  सेना भर्ती की तैयारी कर रहे हैं युवाओं के लिए अच्छी खबर, भारतीय सेना में इन पदों पर निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन