उत्तराखण्डजॉब अलर्ट,

देहरादून -(बड़ी खबर) इस विभाग में जल्द होगी 1455 पदों पर भर्ती

  • चिकित्सा शिक्षा विभाग में 1455 नर्सिंग अधिकारी पदों पर जल्द होगी भर्ती प्रक्रिया सचिव स्वास्थ्य ने बेरोजगार नर्सिंग महासंघ को दिया आश्वासन

देहरादून न्यूज़– चिकित्सा शिक्षा विभाग के तहत राजकीय मेडिकल कॉलेजों और स्टेट कैंसर संस्थान हल्द्वानी में नर्सिंग अधिकारियों के 1455 पदों पर जल्द ही भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी। बेरोजगार नर्सिंग महासंघ ने स्वास्थ्य सचिव डॉ. आर. राजेश कुमार से मुलाकात कर जल्द आवेदन प्रक्रिया शुरू करने की मांग रखी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(बड़ी खबर) यहाँ विजिलेंस की टीम ने एक और भ्रष्ट पटवारी को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा, अब जाएगा जेल

बेरोजगार नर्सिंग महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष हर्ष व्यास ने स्वास्थ्य सचिव को बताया कि चिकित्सा शिक्षा विभाग में नर्सिंग अधिकारियों के 1455 पदों के लिए उत्तराखंड चिकित्सा सेवा चयन बोर्ड ने 29 नवंबर 2023 को विज्ञप्ति जारी कर 12 दिसंबर से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। लेकिन उच्च स्तरीय बैठक में नर्सिंग अधिकारी पदों की भर्ती को स्थगित करने का निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  मोटाहल्दु की बेटी गुनगुन ने किया क्षेत्र का नाम रोशन, जाने कौन सी परीक्षा की पास

इसके पीछे तर्क दिया गया कि स्वास्थ्य विभाग में चयनित 1376 नर्सिंग अधिकारियों को नियुक्ति पत्र देने के बाद चिकित्सा शिक्षा विभाग में भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। लेकिन अब स्वास्थ्य विभाग में नर्सिंग अधिकारी के सभी पदों चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए जा चुके हैं। महासंघ ने लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने से पहले इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाए। सचिव स्वास्थ्य ने महासंघ को नर्सिंग अधिकारियों के 1455 पद पर जल्द भतौ प्रक्रिया शुरू करने का आश्वासन दिया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ दरांती लेकर गुलदार से भिड़ी महिला, घयाल महिला को किया अस्पताल में भर्ती