उत्तराखण्डकुमाऊं,गढ़वाल,

देहरादून- राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और खरगे सहित ये 10 अहम चेहरे देवभूमि उत्तराखंड में करेंगे कोंग्रेस का प्रचार

  • कांग्रेस ने जारी कि 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट।
  • उत्तराखंड में 10 राष्ट्रीय नेता करेंगे चुनाव प्रचार।
  • राहुल गांधी करेंगे ताबड़तोड़ रैली।

देहरादून न्यूज़- उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा एवं पड़ोसी प्रदेश हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू समेत राष्ट्रीय स्तर के 10 नेता आएंगे। पार्टी ने प्रदेश के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह समेत उत्तराखंड से 30 नेता स्टार प्रचारक के रूप में मोर्चा संभालेंगे। इनमें पार्टी के सभी 18 विधायक भी सम्मिलित हैं। स्टार प्रचारकों की सूची में सलमान खुर्शीद समेत अल्पसंख्यक वर्गों के चार नेताओं को भी स्थान मिला है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल- यहाँ जिलाधिकारी नैनीताल ने जनपद के दो दर्जन राजस्व उप निरीक्षकों के किए ताबड़तोड़ तबादले, देखे लिस्ट

उत्तराखंड की पांच लोकसभा सीट के लिए मतदान 19 अप्रैल को होना है। मतदान में एक पखवाड़े से कम समय बचा है। स्टार प्रचारकों की सूची जारी करने में पार्टी ने लंबा समय लिया। सूची में कांग्रेस की पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी का नाम नहीं है। प्रदेश प्रभारी कुमारी शैलजा, जितेंद्र सिंह, गुरदीप सिंह सप्पल, अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अलका लांबा एवं अमरिंदर सिंह राजा वारिंग के नाम केंद्रीय स्तर से आने वाले स्टार प्रचारकों में सम्मिलित हैं।

यह भी पढ़ें 👉  यहाँ अवैध खनन करने वालों से अज्ञात पुलिसकर्मी की मिलीभगत का ऑडियो हुआ वायरस, पुलिस जांच में जुटी

सूची में प्रदेश के नेताओं को प्राथमिकता देते हुए अधिक स्थान दिया गया है। उपनेता प्रतिपक्ष भुवन चंद्र कापड़ी, राष्ट्रीय सचिव व मंगलौर के पूर्व विधायक काजी निजामुद्दीन, विधायक मयूख महर, तिलक राज बेहड़, ममता राकेश, पूर्व विधायक मनोज तिवारी, विधायक फुरकान अहमद को स्टार प्रचारक बनाया गया है।

कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी नौ अप्रैल को अल्मोड़ा एवं हरिद्वार में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभाओं को संबोधित कर सकते हैं। इसी प्रकार प्रियंका गांधी वाड्रा 13 अप्रैल को गढ़वाल संसदीय क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी गणेश गोदियाल के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर सकती हैं। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के इस प्रस्ताव पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के स्तर पर मंथन किया जा रहा है। प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष संगठन मथुरा दत्त जोशी ने कहा कि यह कार्यक्रम प्रस्तावित किया गया है। इसे पार्टी हाईकमान से अनुमोदन मिलने की प्रतीक्षा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः (बड़ी खबर)-यहां बारिश में भरभराकर गिरा मकान, सो रहे दंपति की मौत, एक घायल।