उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी -(बड़ी खबर) यहां खनन को लेकर जिलाधिकारी वंदना सिंह ने दिए ये निर्देश

हल्द्वानी न्यूज़ – जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने कैंप कार्यालय हल्द्वानी में जिला खनन समिति की बैठक ली। बैठक लेते हुए जिलाधिकारी ने वन निगम को निर्देश दिए कि गौला के 11 गेटों में खनन हेतु जिन मानव संसाधनों तथा कंप्यूटर, इंटरनेट, तौल उपकरण आदि की निगम को आवश्यकता है। उनका प्रस्ताव एमडी वन निगम को प्रेषित करें ताकि खनन सत्र सुचारू करने में कोई असुविधा न हो तथा राजस्व हानि से बचा जा सके और साथ ही आरटीओ प्रशासन संदीप सैनी को रामपुर रोड में संचालित हो रहे फिटनेस सेंटर की मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए जिससे वाहनों की फिटनेस हेतु आ रहे वाहन स्वामियों को किसी प्रकार की समस्या न हो और सुगमता से वाहनों की फिटनेस हो सके।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- यहां हिमाचल रोडवेज की बस उफनाये रपटे में फंसी, कुछ छत पर चढ़े, तो किसी ने कूदकर बचाई जान, देखे वीडियो।

उपजिलाधिकारी हल्द्वानी परितोष वर्मा ने बताया कि आज वन निगम के पांच गेटों से 126 गाड़ियों द्वारा खनिज की निकासी की गई। शीशमहल गेट से 110, इंदिरा नगर गेट से 7, आंवला गेट से 4, देवरामपुर गेट से 4 और हल्दूचौड़ गेट से 01 वाहन ने उप खनिज की निकासी की है।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं- दुग्ध उत्पादन बढ़ाने हेतु महिला दुग्ध समितियों का होगा संचालन

जिलाधिकारी ने सभी प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देशित किया कि खनन, परिवहन और वन निगम आदि विभिन्न विभागों में समन्वय स्थापित करें, तथा कानून व्यवस्था की स्थिति पर नियंत्रण रखें ।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- कुमाऊं में हरेला 17 जुलाई को मनेगा, सरकारी छुट्टी 16 जुलाई को होगी।


जिलाध्यक्ष भाजपा श्री प्रताप बिष्ट तथा राज्यमंत्री श्री अनिल कपूर डब्बू ने खनन व्यवसायियों की समस्याओं को लेकर जिलाधिकारी से वार्ता की, जिलाधिकारी ने कहा कि जो लोग शांतिपूर्वक व्यवसाय करना चाहते हैं, उनकी समस्याओं के समाधान के लिए प्रशासन की पूरी टीम उनका सहयोग कर रही है, परंतु कानून व्यवस्था बिगाड़ने तथा राजस्व को नुकसान पहुंचाने की घटनाओं पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी ।