उत्तराखण्ड

हल्द्वानी- अब बनभूलपुरा के बाद यहाँ चलेगा बुलडोजर, इस वजह से आज रोकी गई कार्रवाई

  • बागजाला में वन भूमि पर बने मकान पर चलेगा धामी का बुलडोजर
  • मार्च के पहले सप्ताह में टूटेंगे जंगल की जमीन पर बने मकान

हल्द्वानी न्यूज़- गौलापार में इंटरनेशनल स्टेडियम के ठीक सामने बागजाला क्षेत्र में मंगलवार को अतिक्रमण के विरुद्ध होने वाली कार्रवाई को फिलहाल रोका गया है। अब मार्च के पहले सप्ताह में यहां बुलडोजर कार्रवाई होने की उम्मीद है। बनभूलपुरा में हालात तक तक पूरी तरह सामान्य भी हो जाएंगे। जिसके बाद पुलिस, प्रशासन और वन विभाग मिलकर यहां बड़ी कार्रवाई करेगा।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआँ- यहाँ युवक की कटी गर्दन, प्राथमिक उपचार के बाद किया हायर सेंटर रेफर

बागजाला में 1978 में तीस साल के लिए वनभूमि को लीज पर दिया गया था। 2008 में इसकी अवधि समाप्त हो गई है। पुराने बांशिदों को तो वन विभाग कुछ नहीं कह रहा लेकिन आठ लोगों ने हाल-फिलहाल यहां निर्माण शुरू कर दिया। जिन्हें तोडऩे के लिए वन विभाग ने पुलिस और प्रशासन से मदद मांगी थी।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल -(बड़ी खबर) 22 जनवरी को शराब की दुकान, बार रहेंगे बंद, आदेश का अवहेलना पाये जाने पर होगी कार्यवाही, DM

जिला प्रशासन ने कार्रवाई के दौरान एसडीएम हल्द्वानी को बतौर मजिस्ट्रेट तैनाती के लिए कहा था। वहीं, सोमवार को पुलिस ने वन विभाग को पत्र लिख कहा कि आठ फरवरी को बनभूलपुरा में हुए उपद्रव के कारण जिले के अधिकांश थाने का फोर्स यहां शांति व्यवस्था बरकरार रखने में जुटा है।