वायरल वीडियो

बीच सड़क पर लड़कों की इस हरकत को देख गुस्से से तिलमिला उठा हाथी, अगले पल समझा दिया- जंगल का राजा कौन, देखे वीडियो

सोशल मीडिया पर अक्सर ऐसे दिल दहला देने वाले वीडियो सामने आते रहते हैं, जिसमें जंगली जानवरों का रौद्र रूप देखको मिलता रहता है। दरअसल, जंगल के गलियारों से कुछ रास्ते गुजरते हैं. इन रास्तों पर जानवरों का आना-जाना लगा रहता है। इस बीच कुछ लोग ऐसे रास्तों पर तेज हॉर्न बजाते हुए गाड़ी भगाते निकल जाते हैं, जिसका खामियाजा कई बार उन्हें भुगतना पड़ जाता है।

 

इसके पीछे कई वजहें हैं, जैसे जंगली जानवरों को देखकर गाड़ी रोकने के बजाय लोग तेज-तेज हॉर्न बजाते हुए गाड़ी फटाफट निकालते ले जाते हैं। ऐसे में कई बार जब जंगली जानवरों का इंसानों से आमना-सामना होता है, तो भयंकर नजारा देखने को मिल जाता है, जैसा कि हाल ही में वायरल इस वीडियो में देखने को मिल रहा है, जिसे देखकर अब आप ही बताइए, आखिर इसमें किसकी गलती है।

यह भी पढ़ें 👉  मशहूर टिकटॉकर के साथ पुलिसवाले ने किया ऐसा कमाल का डांस कि देखते रह गए लोग, देखे वीडियो

 

 

 

वायरल हो रहे इस हाथी के वीडियो में देखा जा सकता है कि, कुछ लोगों को हाथी को छेड़ना भारी पड़ गया। वीडियो में एक हाथी रास्ते में सामने खड़ा नजर आ रहा है, जिसके थोड़ी ही दूर कुछ लड़के खड़े हैं, जो कि अंग्रेजी और मलयालम भाषा में वापस जाने के लिए कह रहे हैं, लेकिन इस बीच लड़कों के चिल्लाने की आवाज सुनकर हाथी भिनक जाता है और गुस्से में तेजी से लड़कों की ओर बढ़ने लगता है। हाथी को अपनी ओर बढ़ता देखकर कुछ दूर जाकर खड़े हो जाते हैं और शांत होने की जगह, उल्टा चिल्ला-चिल्लाकर हाथी भगाने की कोशिश करने लगते हैं. इस बीच गुस्से से तिलमिलाता हाथी सड़क पर खड़ी कारों को धकेलने लगता है, जिससे जान बचाकर लोग यहां-वहां भागने लगते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  दिल्ली मेट्रो में लड़की ने भोजपुरी गाने पर लगाए ठुमके, अजीबो-गरीब डांस का वीडियो हुआ वायरल

 

वीडियो में आगे हाथी थोड़ी ही देर बाद खुद-ब-खुद शांत होकर जंगल की ओर मुड़ जाता है। वीडियो को देखकर समझा जा सकता है कि, हाथी ने उन्हें समझा दिया है कि जंगल में इंसानों का नहीं, बल्कि उनका राज चलता है. वायरल हो रहा सांसें अटका देने वाला यह वीडियो केरल के एक हाईवे का बताया जा रहा है. इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को wildtrails।in नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, ‘हाईवे पार करता हुआ एक हाथी.’ जानकारी के लिए बता दें कि, ये पेज वन्यजीव, नेशनल पार्क और जंगल सफारी के वीडियोज शेयर करता रहता है।

यह भी पढ़ें 👉  यहाँ पालतू कुत्ते के साथ टहलने निकले शख्स की लाठी-डंडों से पिटाई, वीडियो देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे, देखे वीडियो

 

इस वीडियो को अब तक 56.7 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं, जबकि 2 हजार से ज्यादा लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं। वीडियो देख चुके एक यूजर ने लिखा, ‘कृपया चिल्लाना बंद करें और जानवर को भड़काना बंद करें. आप उनके क्षेत्र में हैं.’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘इन जानवरों की तुलना में हाथी कितना शांत और संयमित था।