उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी हिंसा में उपद्रवियों को उकसाने वाले चिह्नित, एसएसपी ने कहा की ऐसी कार्यवाही करेंगे, जो उत्तराखंड के लिए बनेगी नजीर

हल्द्वानी न्यूज़– हल्द्वानी हिंसा पर एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने कहा कि पुलिस ने उपद्रवियों को उकसाने वाले लोगों को चिह्नित कर लिया है। उपद्रवियों की संपत्ति को खंगाला जा रहा है। मास्टर माइंड अब्दुल मलिक की संपत्ति की जांच जारी है। उन्होंने कहा कि ऐसी सख्त कार्रवाई की जाएगी जो उत्तराखंड के लिए नजीर बनेगी।

मंगलवार शाम पत्रकारों से बातचीत में एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने कहा कि मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक की तलाश के लिए कई टीमें यूपी और दिल्ली भेजी गई है। उसकी संपत्ति का चिह्नीकरण जारी है। हथियार उपलब्ध कराने वाले, उपद्रवियों को उकसाने वाले लोगों को भी चिह्नित कर लिया गया है। एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने कहा कि कानून के हिसाब से काम किया जाएगा। डीआईजी योगेंद्र रावत ने एसएसपी कार्यालय पहुंचकर पूरी घटना की जानकारी ली।

यह भी पढ़ें 👉  मयंक हत्याकांड की उच्च स्तरीय जांच एवं हत्यारों की तत्काल गिरफ्तारी को लेकर ब्लॉक प्रमुख, ग्राम प्रधानों एवं जनप्रतिनिधियों ने डीएम नैनीताल को सौंपा ज्ञापन।

कई महिलाएं भी हिरासत में
एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने कहा कि बनभूलपुरा में सीसीटीवी, वीडियो फुटेज में महिलाएं भी देखी गई हैं। वे घर की छतों और दरवाजे से पत्थर और बोतल मार रही थीं। कई महिलाओं को हिरासत में लिया गया है। उनसे पूछताछ जारी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- (ब्रेकिंग न्यूज़) यहां अनियंत्रित होने से गहरी खाई में गिरी रोडवेज की बस, दो कि मौत, कई घायल

आज खुलेगा बाजार
एसएसपी ने कहा कि बुधवार को बाजार खुला रहेगा। सिर्फ बनभूलपुरा क्षेत्र में ही कर्फ्यू लगा रहेगा। उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने वालों में पुलिस कार्रवाई करेगी। इनकी निगरानी सोशल मीडिया सेल कर रही है।

हथियार सप्लाई किसने की, यह देखा जा रहा है
एसएसपी ने कहा कि हथियार सप्लाई किसने की, कहां से हथियार लाए गए। पुलिस इसकी जांच में जुट गई है। हथियारों के साथ पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  हाईकोर्ट में सरकार ने कहा नही बढ़ाया जाएगा प्रशासकों का कार्यकाल, तय समय में ही होंगे उत्तराखंड में निकाय चुनाव

घर छोड़कर भागने वालों की तलाश में गई है टीमें
एसएसपी ने कहा कि घर छोड़कर भागने वाले उपद्रवियों की तलाश में पुलिस को ऊधमसिंह नगर, हरिद्वार और यूपी के कई जिलों में भेजा गया है। इन उपद्रवियों को कहीं से भी ढूंढ लाएंगे।