उत्तराखण्डस्वास्थ्यहल्द्वानी

एक बार फिर केंद्रीय रक्षा व पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट ने पेश की मानवता की मिसाल, खराब एम्बुलेंस में फसे हेड इंजरी के मरीज को तत्काल दूसरी एम्बुलेंस से भिजवाया अस्पताल

लालकुआं।

केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री व नैनीताल उधम सिंह नगर संसदीय क्षेत्र से सांसद अजय भट्ट ने अल्मोड़ा मे वर्चुअल कार्यक्रम (जनकल्याण पीएम सूरज राष्ट्रीय पोर्टल ) से आते समय तकनीकी रूप से खराब हुई एंबुलेंस में आ रहे घायल की मदद करते हुए उसे दूसरी एंबुलेंस में अस्पताल तक भिजवाया, स्वास्थ्य सचिव और राजेश कुमार सहित जिला अधिकारी और सीएमओ को 108 एंबुलेंस की व्यवस्थाओं को ठीक करते हुए घायल के अस्पताल पहुंचते ही तुरंत उपचार के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ खाली पड़े प्लॉट में मिला युवक का शव, मचा हड़कंप, युवक की शिनाख्त में जुटी पुलिस

बुधवार को अल्मोड़ा से केंद्रीय रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री श्री अजय भट्ट लौटते समय जैसे ही खैरना फ्रॉग पॉइंट के पास पहुंचे थे कि उन्होंने देखा कि एक एंबुलेंस खराब हो चुकी है एंबुलेंस का टायर निकल चुका था और एंबुलेंस में हेड इंजरी का मरीज को हल्द्वानी अस्पताल लाया जा रहा था। जिसको देख तत्काल भट्ट ने अपना काफिला रुकवाया और दूसरी एंबुलेंस की व्यवस्था कर तत्काल हेड इंजरी वाले घायल व्यक्ति को अस्पताल भिजवाया। इस दौरान भट्ट ने 108 एंबुलेंस की खराब हालत को देखते हुए तत्काल स्वास्थ्य सचिव आर राजेश कुमार से दूरभाष पर वार्ता की और आपातकालीन व्यवस्थाओं के लिए लगाई गई एम्बुलेंसों को तत्काल दुरुस्त कर ठीक करने के निर्देश दिए। भट्ट ने कहा कि आपातकालीन व्यवस्थाएं हमेशा दुरुस्त रहनी चाहिए।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल- यह सवारी बैठाने का विवाद बदला खूनी संघर्ष में, गैर समुदाय के 20 से 30 युवकों ने टैक्सी चालक के साथ कि मारपीट, हुआ मुकदमा दर्ज।

साथ ही भट्ट ने जिलाधिकारी, उप जिला अधिकारी और मुख्य चिकित्सा अधिकारी के अलावा राजकीय मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी के प्राचार्य से भी दूरभाष पर वार्ता की और एंबुलेंस में हल्द्वानी अस्पताल के लिए भेजे गए मरीज को पहुंचते ही तत्काल प्राथमिकता के आधार पर उपचार करने के निर्देश दिए। भट्ट के द्वारा मदद किए जाने पर घायल व्यक्ति के परिजनों ने उनका आभार जताया।