उत्तराखण्डकुमाऊं,गढ़वाल,

प्रदेश के सीएम धामी ने किया ‘मुख्यमंत्री नमक पोषण योजना’ का शुभारंभ, धार्मिक पर्यटन को भी दिया जा रहा है बढ़ावा

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ‘मुख्यमंत्री नमक पोषण’ योजना शुभारंभ किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि यह गर्भवती माताओं के लिए विशेष रूप से आवश्यक है।

वहीं दूसरी ओर उत्तराखंड सरकार धार्मिक पर्यटन को भी विस्तार देने का कार्य भी लगातार कर रही है। इसके तहत बागेश्वर में कार्य करवाया जा रहा है। वहीं उन्होंने बाबू जगजीवन राम की पुण्यतिथि और श्यामा प्रसाद मुखर्जी की जयंती पर दोनों हस्तियों को श्रद्धांजलि अपर्ति की।

देहरादून में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ‘मुख्यमंत्री नमक पोषण’ योजना के तहत आयोडीन युक्त नमक वितरण कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) प्रदेश के विभिन्न जनपदों में इस तारीख से शुरू होगी होमगार्ड की भर्ती।

 

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा, यह नमक आवश्यक पोषक तत्व है जो बच्चों और गर्भवती माताओं के लिए विशेष रूप से आवश्यक है। इस योजना के लागू होने से महिलाओं और बच्चों के पोषण में सुधार आएगा।

 

दूसरी ओर बागेश्वर में धार्मिक पर्यटन को विस्तार देने के लिए उत्तराखंड सरकार ने संकल्पबद्ध होने की बात कही है। इसके लिए बागनाथ और बैजनाथ मंदिर परिसर का मानसखंड मंदिर माला मिशन के तहत सौंदर्यीकरण किया जा रहा है साथ ही चंडिका देवी मंदिर में भी सुविधाओं को सुदृढ़ किया जा रहा है। इस संबंध में सीएम पुष्कर सिंह धामी के सोशल मीडिया एक्स हैंडल से एक ट्वीट भी किया गया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- घर से निकलने से पहले पढ़ले हल्द्वानी शहर का डायवर्जन प्लान एवं पार्किंग व्यवस्था, दशहरा पर्व में शहर में रहेगी ये व्यवस्था

 

 

सीएम धामी ने बाबूजगजीवन राम और श्यामा प्रसाद मुखर्जी को भी नमन किया. उन्होंने अपने एक्स हैंडल से पोस्ट किया कि महान स्वतंत्रता सेनानी, सामाजिक न्याय के प्रबल समर्थक एवं वंचितों के हितैषी स्व. बाबू जगजीवन राम जी की पुण्यतिथि पर शत्-शत् नमन। लोकतंत्र की रक्षा के प्रति समर्पित आपका जीवन हमारे लिए सदैव प्रेरणास्रोत रहेगा। एक राष्ट्र, एक निशान, एक विधान के प्रणेता, दक्ष राजनीतिज्ञ एवं बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की जयंती पर कोटिशः नमन। राष्ट्रीय अखंडता हेतु आपके द्वारा दिया गया योगदान हम सभी के लिए प्रेरणास्रोत है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- (बड़ी खबर) थर्टी फर्स्ट और न्यू ईयर को देखते हुए होटल रेस्टोरेंट के बाद अब शराब की दुकानों के लिए आया नया आदेश