उत्तराखण्डकुमाऊं,

नैनीताल- यहां 14 साल के नाबालिग को ऐसा चढ़ा ऑनलाइन गेम का नशा, पिता के खाते से उड़ाये लाखो रुपये

नैनीताल शहर के एक गेमिंग स्टोर में नाबालिग ने रोजाना दो से तीन हजार का आनलाइन गेम खेलकर पिता के पौने दो लाख रुपये लुटा दिए। खाते से भारी रकम कटी देख पिता के भी होश उड़ गए। पुलिस ने गेम स्टोर संचालक से पूछताछ के साथ नाबालिग की काउंसलिंग कर उसे स्वजन के सुपुर्द कर दिया है।

सोमवार को तल्लीताल निवासी एक व्यापारी ने अपना बैंक खाता चेक किया तो उसमें से करीब पौने दो लाख रुपए कटे दिखे। इस संबंध में उसने घरवालों से जानकारी ली, मगर किसी ने कुछ नहीं बताया। बेटे पर सख्ती दिखाने पर सामने आया कि उसे आनलाइन गेमिंग की लत लग गई है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल- IAS वंदना सिंह ने नैनीताल जिलाधिकारी का लिया चार्ज

बीते कुछ समय से वह रोजाना दो से तीन हजार रुपये खाते से निकालकर आनलाइन गेम खेलने मल्लीताल जाता था। यह बात पता चलने के बाद पिता कोतवाली पहुंच गए। जिस पर पुलिस ने गेमिंग स्टोर संचालक को भी कोतवाली बुला लिया।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल- यहाँ अलग ही अंदाज में दिखे सीएम धामी, नैनीताल घूमने आए पर्यटकों को खुद बनाकर पिलाई चाय, बच्चों के साथ कुछ देर खेला क्रिकेट

बिना स्वजन की अनुमति के रोजाना हजारों का आनलाइन गेम खिलवाने पर गेमिंग स्टोर संचालक को कड़ी फटकार लगाई। कोतवाल हरपाल सिंह ने बताया कि किशोर के स्वजन द्वारा इस संबंध में कोई कार्रवाई न करने की बात की गई थी। जिस कारण बच्चे की काउंसलिंग के बाद उसे स्वजन के सुपुर्द कर दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल- थर्टी फर्स्ट को इंजॉय करने नैनीताल आ रहे हो तो डालें व्यवस्थाओं पर एक बार नजर

आनलाइन गेम स्टोर संचालक को स्वजन की अनुमति के बाद ही गेम खिलाने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि बच्चों पर कड़ी निगरानी रखें। बच्चे आनलाइन गेम की लत में न फंसे। इसको लेकर उन्हें जागरूक करते रहें।