उत्तराखण्डकुमाऊं,गढ़वाल,

उत्तराखंड- धामी सरकार ने 9400 पीआरडी जवानों को दी बड़ी सौगात, मानदेय इतने रुपये बढ़ाया

सरकार ने प्रांतीय रक्षक दल के 9400 स्वयं सेवकों को बड़ी सौगात दी है। उनका 80 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से मानदेय बढ़ाया गया है। उन्हें अब 570 रुपये के स्थान पर हर दिन 650 रुपये मानदेय मिलेगा। विशेष प्रमुख सचिव अमित कुमार सिन्हा ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। मंत्री रेखा आर्या ने कहा, पीआरडी जवानों के हितों को सुरक्षित रखने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं- प्रतिदिन 5 से 6 घंटा अघोषित विद्युत कटौती के विरोध में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने विद्युत सबस्टेशन में किया जबरदस्त प्रदर्शन, एसडीओ को सौंपा ज्ञापन,

 

प्रदेश में पीआरडी जवान युवा कल्याण एवं प्रांतीय रक्षक दल के माध्यम से विभिन्न विभागों में तैनात हैं। जवानों के आश्रितों को मृतक कोटे से नौकरी की सौगात के बाद अब सरकार ने जवानों का मानदेय बढ़ा दिया है।

 

पीआरडी जवान पिछले काफी समय से मानदेय बढ़ाने की मांग कर रहे थे। विभागीय मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि पीआरडी स्वयंसेवकों के लिए राज्य सरकार कई अहम निर्णय ले रही है। राज्य में पहली बार पीआरडी के लिए मृतक कोटे से नौकरी की व्यवस्था की गई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ यात्रियों से भरी बस हुई हादसे का शिकार, मौके पर मची चीख पुकार

 

दिव्यांग आश्रितों को भी इसका लाभ दिया जा रहा है। खास बात यह है कि पिछले पांच साल से नौकरी के दौरान मृत्यु और दिव्यांग हुए जवानों के आश्रितों को भी इसका लाभ दिया जा रहा है। मंत्री ने इसके लिए मुख्यमंत्री धामी का धन्यवाद और आभार व्यक्त किया।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल- कैंची धाम मेले की तैयारियां शुरू, कैंची धाम में श्रद्धालुओं के लिए पहली बार हेलीकॉप्टर सेवा, ड्रोन और CCTV से की जाएगी मेला की निगरानी

पीआरडी स्वयंसेवक विभिन्न विभागों में अपनी सेवाएं देते रहते हैं। सरकार ने उनके हितों को ध्यान में रखते हुए पूर्व में भी कुछ अहम फैसले लिए हैं। जबकि अब उनका मानदेय बढ़ाया गया है।
– रेखा आर्या, मंत्री महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास विभाग