उत्तराखण्डगढ़वाल,

उत्तराखंड- यहाँ युवक-युवती को प्री वेडिंग शूट करना पड़ा भारी, डूबने से बेहोश हुआ युवक, एसडीआरएफ ने ऐसे बचाया दोनों को

दिल्ली के एक युवक व युवती को गंगा नदी में प्री-वेडिंग शूट कराना इतना भारी पड़ गया कि जान पर बन आई। टापू पर शूट के दौरान गंगा का अचानकजलस्तर बढ़ने से युवक-युवती नदी में फंस गए। इस दौरान पैर फिसलने से युवक पानी में डूबने के कारण बेहोश हो गया। मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम ने ग्रामीणों की मदद से रेस्क्यू कर दोनों की जान बचाई है।

ग्रामीणों ने इसकी सूचना एसडीआरएफ को दी। जिसमें बताया कि सिंगटाली पुल के समीप प्री-वेडिंग शूट के लिए दिल्ली से आए युवक-युवती गंगा में डूब रहे हैं। जिनके रेस्क्यू के लिए एसडीआरएफ टीम की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ गेस्ट हाउस में चल रहा था देह व्यापार का धंधा, पुलिस ने मारा छापा, चार महिला सहित सात लोग गिरफ्तार

सूचना पर तत्काल ब्यासी पोस्ट से टीम कमांडर दीपक नेगी के नेतृत्व में एसडीआरएफ की टीम आवश्यक रेस्क्यू उपकरणों के साथ घटनास्थल पर पहुंची। बताया कि दिल्ली निवासी मानस (27) पुत्र मुकेश खेड़ा व अंजली पुत्री नवीन अनेजा अपनी शादी से पूर्व प्री-वेडिंग शूट के लिए ब्यासी पहुंचे थे।

दोनों सिंगटाली पुल के समीप सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे टापू पर शूट करा रहे थे। इस दौरान अचानक गंगा का जलस्तर बढ़ गया और दोनों नदी में फंस गए। शूट कर रहे कर्मियों ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी। जिस पर एसडीआरएफ की टीम ने समय पर पहुंच कर दोनों को सकुशल रेस्क्यू किया।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) यहां पेड़ से लटका मिला युवती का शव, पुलिस जांच में जुटी

हादसे में युवक बेहोश हो गया था। जिसे टीम ने प्राथमिक उपचार देकर होश में लाया और एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल पहुंचा दिया है। रेस्क्यू में टीम के अलावा ग्रामीण राजेश चौहान, विनोद चौहान, जब्बर रावत व मनीष रावत ने भी सहयोग किया।

यह भी पढ़ें 👉  रामनगर- यहां शादी के बीच आ धमकी युवती, रिश्ता मुझसे और निकाह किसी और से, ये नहीं होने दूंगी' मै, जानिए पूरा मामला...

एसडीआरएफ सेनानायक मणिकांत मिश्रा ने समय पर घटनास्थल पर पहुंचने और युवक-युवती का सकुशल रेस्क्यू करने को लेकर एसडीआरएफ टीम की प्रशंसा की है। जिसके लिए उन्होंने टीम को प्रोत्साहन स्वरूप 2500 रुपये का नकद इनाम भी दिया है।

समाज में शादी से पूर्व प्री-वेडिंग का ट्रेंड तेजी के साथ बढ़ा है। युवक-युवती सगाई के बाद शादी से पूर्व सुंदर से सुंदर लोकेशन पर पहुंचकर फोटो और वीडियो शूट कराते हैं।