उत्तराखण्डजॉब अलर्ट,

देहरादून -(बड़ी खबर) इन भर्तियों में स्थानीय लोगो दी जाएगी प्राथमिकता

  • बीआरसी-सीआरसी भर्ती में स्थानीय को वरीयता

देहरादून न्यूज़ – शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह ने कहा है कि आउटसोर्स से होने वाली बीआरसी – सीआरसी के साथ चतुर्थ श्रेणी भर्ती में आरक्षण लागू किया जाएगा। इन भर्तियों में स्थानीय युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी।

प्रश्नकाल में विधायक ममता राकेश के सवाल के जवाब में डॉ. धन सिंह ने कहा कि बीआरसी-सीआरसी के 955 पदों पर नियुक्ति प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। चतुर्थ श्रेणी के भी 2364 पद आउटसोर्स से भरे जाने हैं, इनमें आरक्षण का लाभ दिया जाएगा। भर्तियों में प्रदेश के युवाओं को वरीयता देंगे। विधायक मुन्ना चौहान ने कहा कि वर्ष 2011 के जीओ के समय ही यह तय हुआ था कि स्कूलों की स्वीकृत के वक्कत ही वहां चतुर्थ श्रेणी के पद आउटसोर्स से भरे जाएंगे, इसलिए सरकार को स्पष्ट करना चाहिए कि उक्त पद पूर्व में स्वीकृत हैं या यह नई भर्ती होगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव की तैयारी निर्वाचन विभाग ने करी तेज, 25 हजार से ज्यादा EVM तैयार, वीवीपैट मशीनों का हो रहा परीक्षण

विधायक विनोद चमोली ने कहा कि आउटसोर्स भर्ती में ब्लॉक स्तर नियुक्ति हो, इससे नियुक्त कर्मचारी अपने ब्लॉक में ही टिककर काम कर सकेंगे। इस पर रावत ने कहा कि अभी नियुक्तियों में ब्लॉक स्तर की शर्त लगाने से कई बार कोर्ट केस हो जाते हैं। वैसे भी यह व्यापक नियमावली का विषय है, इस पर सभी विभागों के जरिए ही विचार हो सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  डीपीएस में खेल दिवस का आयोजन