उत्तराखण्डकुमाऊं,मौसममौसम

उत्तराखंड में ठंड से ठिठुरने लगे लोग, लगातार गिर रहा तापमान, इन जिलों में कोल्ड डे अलर्ट

  • उत्तराखंड में पड़ रही है कड़ाके की ठंड
  • गिरते तापमान के बीच गर्म कपड़ों में कैद हुए लोग

Dehradun, Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड प्रदेश में शुष्क मौसम के बीच शीतलहर- कोहरा और पाले की युगलबंदी ने ठंड बढ़ा दी है। प्रदेश में पहाड़ से लेकर मैदान तक हाड़ कंपा देने वाली ठंड पड़ रही है। मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून द्वारा जारी पूर्वानुमान के मुताबिक फिलहाल ठंड से राहत के आसार नहीं है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) धामी कैबिनेट की बैठक 4 दिसंबर को, होंगे बड़े फैसले

पहाड़ों में पाला और मैदानी इलाकों में शीतलहर और घने कोहरे के चलते कोल्ड -डए का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले तीन दिन शुष्क मौसम के बीच ठंड से राहत के आसार के आसार नहीं है।

शीतलहर – कोहरे का कोल्ड डे अलर्ट जारी मौसम विज्ञान केंद्र ने उत्तराखंड में शीत लहर, कोहरे और पाले को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है वहीं राज्य के मैदानी जिलों में कोल्ड डे चेतावनी जारी की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र के चेतावनी की दृष्टिगत शासन प्रशासन अलर्ट मोड पर है। बच्चों की सुरक्षा की दृष्टि को देखते हुए उधम सिंह नगर जिले में कक्षा 1 से लेकर 12 तक के बच्चों की 13 जनवरी तक छुट्टी घोषित की गई है वहीं हरिद्वार जिले में भी आज कक्षा 1 से लेकर 8 तक के बच्चों की स्कूलों में छुट्टी रहेगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष डॉ. राकेश कुमार के अचानक पद से इस्तीफे से सब हैरान, क्या लग सकता है भर्ती अभियान को झटका, पढ़े पूरी खबर।

13 जनवरी तक मौसम शुष्क रहने के आसार मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉक्टर विक्रम सिंह के मुताबिक प्रदेश में अगले तीन दिन मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। कोहरे और शीतलहर के चलते दिन के तापमान में और गिरावट होने की संभावना है। जिसके चलते हरिद्वार, नैनीताल, पौड़ी और उधम सिंह नगर जनपदों के मैदानी इलाकों में कोल्ड डे की स्थिति बनने की संभावना व्यक्त है।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआँ- प्रदेश में उत्कृष्ठ कार्य करने पर दुग्ध मंत्री सौरभ बहुगुणा ने दुग्ध संघ के सामान्य प्रबंधक को किया सम्मानित, पढ़े पूरी खबर।