उत्तराखण्डकुमाऊं,

लालकुआँ- आबकारी अधिकारी एक्शन में, 390 पव्वे के साथ शराब तस्कर को किया गिरफ्तार, शराब तस्करों में मचा हड़कंप

लालकुआँ न्यूज़- हल्द्वानी नैनीताल जिले में लोकसभा निर्वाचन के मद्देनजर आबकारी विभाग द्वारा लगातार अवैध मदिरा के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में आबकारी विभाग की टीम ने लालकुआं के बिंदुखत्ता क्षेत्र में अवैध शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। वही आबकारी विभाग ने पकड़े गए आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

फिलहाल आबकारी विभाग द्वारा आरोपी से पुछताछ की जा रही है। इस कार्यवाही से शराब तस्करों में हडकंप मचा हुआ है। बताते चले कि लोकसभा चुनाव में शराब की अवैध बिक्री और ट्रांसपोर्टेशन को लेकर आबकारी विभाग एक्शन में है। विभाग द्वारा लगातार छापेमारी कर रहा है, इसी क्रम में शुक्रवार दोपहर को जिला आबकारी निरीक्षक धीरेन्द्र सिंह बिष्ट के नेतृत्व में आबकारी विभाग ने मुखबिर की सूचना पर नैनीताल जिले के लालकुआं, बिंदुखत्ता में अवैध रूप से बिक्री कर रहे एक शराब तस्कर को भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां बिन्दुखत्ता निवासी बाइक सवार युवक को टेंपो ने मारी टक्कर, घायल युवक को अस्पताल में किया भर्ती

वही बरामद की हुई शराब की कीमत 73008 रुपए है । वही पुछताछ में आरोपी ने अपना नाम नंदन सिंह उर्फ नंदू पुत्र प्रताप सिंह निवासी बिंदुखात्ता बताया। बरामद की हुई शराब में 390 पव्वे ( कल 8 पेटी व 6पव्वे) विदेशी मदिरा बरामद हुए। इधर जिला आबकारी निरीक्षक धीरेन्द्र सिंह बिष्ट ने कहा कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विभाग की कार्यवाही लगातार जारी है और उनके द्वारा पूर्व में भी लगातार सभी क्षेत्रों में अवैध शराब कि बिक्री पर लगातार कार्यवाही जारी  है और आगे भी अवैध शराब के खिलाफ अभियान जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- यहां होटल में अपने प्रेमी के साथ रंगरेलियां मनाते हुए पति ने अपनी पत्नी को रंगे हाथ पकड़ा

उन्होंने कहा कि जिले में अवैध शराब का कारोबार किसी भी किमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इधर छापेमारी कार्यवाही में मुख्य रूप से मौजूद रही टीम।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल जिले में एक हजार परिवारों पर आजीविका का संकट, पर्वतीय क्षेत्र में सड़क किनारे बनी दुकानों का मामला।