अंतरराष्ट्रीयवायरल वीडियो

तेंदुए ने हिरण को दबोचा, जंगली कुत्तों ने छीना और लकड़बग्घों ने मार ली बाजी, पेट की लड़ाई का वीडियो वायरल

जंगल में शिकारियों का दबदबा रहता है। ऐसे में शिकार ढूंढना और मारने के बाद उसे खुद के लिए सुरक्षित रखना काफी चुनौतिपूर्ण हो जाता है। सोशल मीडिया पर इसी से जुड़ा एक दुर्लभ वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें आप पेट भरने की लड़ाई साफ देख सकते हैं। यह शानदार वीडियो X हैंडल @TheBrutalNature से 15 मई को पोस्ट किया गया था, जिसे अभी तक 6 लाख 90 हजार व्यूज और लगभग पांच हजार लाइक्स मिल चुके हैं। लोग इस क्लिप को देखने के बोल रहे हैं कि जंगल में जिंदा रहना आसान नहीं।

यह भी पढ़ें 👉  नई दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित G20 क्राप्ट बाजार प्रदर्शनी में छाए उत्तराखंड के उत्पाद, बिच्छू घास की जैकेट बनी आकर्षण, देखे वीडियो....

 

इस वीडियो में हम देख सकते हैं कि एक तेंदुआ, इम्पाला का शिकार करने के बाद उसे पेड़ पर ले जाने की कोशिश कर रहा है। लेकिन जंगली कुत्ते उसके रास्ते में रोड़ा बनने लगते हैं। वह तेंदुए से शिकार को छीनने की पूरी कोशिश करते हैं। ऐसे में तेंदुआ, कुत्तों के झुंड से बचने के लिए शिकार को छोड़कर पेड़ पर चढ़ जाता है।

यह भी पढ़ें 👉  देवभूमि में दुस्साहस- चचेरे भाई ने की भाई की हत्या, बचाव में आई दंपत्ति की हालत नाजुक

 

खूंखार तेंदुए का शिकार और फिर लूट की जंग!

 

 

इम्पाला भी मौका देख वहां से भागने लगता है। पर जंगली कुत्ते उसे फिर से दबोच लेते हैं और नोचने लगते हैं। यह सब चल ही रहा होता है कि तभी दो लकड़बग्घे पहुंचते हैं और हिरण पर टूट पड़ते हैं। जंगली कुत्ते उन्हें भगाने की कोशिश करते हैं लेकिन लकड़बग्घों की ताकत के आगे वह कुछ नहीं कर पाते।

यह भी पढ़ें 👉  केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने उत्तराखंड को बजट में प्राथमिकता देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का आभार जताया