उत्तराखण्डकुमाऊं,

लालकुआं में विद्युत लाइन दुरुस्त करते समय लाइनमैन को लगा करंट, गंभीर हालत में हल्द्वानी के अस्पताल में भर्ती

लालकुआं न्यूज़– क्षेत्र में चरमराई विद्युत व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए दिन-रात कार्य कर रहे विद्युत कर्मी को करंट लगने के चलते वह पोल से गिरकर अचेत हो गया। जिसे गंभीर अवस्था में हल्द्वानी के डॉ सुशीला तिवारी चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार की शाम लगभग 5:20 बजे कोतवाली के समीप स्थित बंद पड़े विद्युत ट्रांसफार्मर को शुरू करने के लिए वहां पहुंचे विद्युत कर्मी प्रेम सिंह कोरंगा जो की बिंदुखत्ता क्षेत्र का निवासी है, ने जैसे ही ट्रांसफार्मर का फ्यूज लगाने के लिए तार को पकड़ा तभी उसमें करंट का प्रभाव हो गया, जिसके चलते तेज झटके और तार में हुई स्पार्किंग के साथ प्रेम पोल से नीचे गिरकर बेहोश हो गया, आसपास मौजूद क्षेत्र वासियों ने तत्काल उसे उठाया और अन्य विद्युत कर्मियों को घटना की सूचना दी, जिसके बाद मौके पर पहुंचे विद्युत कर्मियों ने उसे तुरंत ही उठाकर डॉ सुशीला तिवारी चिकित्सालय हल्द्वानी पहुंचा जहां उसका वर्तमान में उपचार चल रहा है, तथा उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(बड़ी खबर) यहाँ आवासीय नक्शा पास कराकर करवा दिया कमर्शियल निर्माण, प्राधिकरण की टीम ने किया सील।

 

विद्युत उपखंड अधिकारी संजय प्रसाद ने बताया कि विद्युत कार्य करते समय गिरे लाइनमैन प्रेम की हालत में अब कुछ सुधार हुआ है और उसका डॉक्टर सुशीला तिवारी चिकित्सालय हल्द्वानी में उपचार चल रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  रामनगर- यहाँ बरसाती नाला उफान पर आने से बही टाटा सूमो, वाहन में सवार आठ लोगों में एक की मौत, अन्य घायल।

 

विदित रहे कि पिछले 5 दिन से लालकुआं एवं लालकुआं से सटे क्षेत्रों की विद्युत आपूर्ति चरमराई हुई है, विद्युत कर्मी उसे पटरी पर लाने के लिए दिन रात हाड़तोड़ मेहनत कर रहे हैं, इसी के तहत आज भी कोतवाली के समीप स्थित विद्युत ट्रांसफार्मर को चालू करने के दौरान उक्त विद्युत कर्मी प्रेम कोरंगा करंट लगने से गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ कांवड़ियों ने पूर्व प्रधान के पति को पीटा, पैर में आई गंभीर चोट, पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर चार कावड़ियों को किया गिरफ्तार।