उत्तराखण्डउधम सिंह नगरकुमाऊं,

उत्तराखंड- यहाँ NCERT की फर्जी किताबें छापने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, बड़ी मात्रा में NCERT के रैपर, होलो ग्राम बरामद

  • एनसीईआरटी की फर्जी किताबें छापने वाली फैक्ट्री का भांडाफोड,बड़ी मात्रा में एनसीईआरटी के रैपर,होलो ग्राम बरामद।

उधमसिंहनगर- शिक्षा माफियाओं के लिए उत्तराखण्ड पूरी तरह मुफीद साबित हो रहा है। सेवा के नाम चल रहे निजी स्कूलों में फीस, किताबों और ड्रेस के नाम पर जमकर लूट हो रही है, तो किताबों में फर्जीबाड़ा, टैक्स चोरी का भी खेल चल रहा है। काशीपुर में शनिवार को फर्जी रुप से एनसीआरटी की किताबें छापने वाली फैक्ट्री पकड़ी गई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ कलयुगी बेटा बना हैवान, अपने पिता की जमकर की पिटाई, खौलता पानी फेंका।

वही फैक्ट्री से बड़ी मात्रा में एनसीआरटी के रैपर पकड़े गए हैं। जानकारी के मुताबिक एनसीईआरटी दिल्ली को सूचना मिली थी, कि उत्तराखंड के काशीपुर में फर्जी तरीके से एनसीईआरटी और अन्य प्रशासकों की किताबों की छपाई की जा रही।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ शराब पीने पर टोका तो पति ने पत्नी की गला दबाकर की हत्या, हत्या के बाद आत्महत्या दिखाने की करी कोशिश

सूचना पर शनिवार दिल्ली से पहुंची एनसीईआरटी की टीम ने स्थानीय पुलिस के साथ बनवारी पेपर मिल रम्पुरा काशीपुर में चैंकिग की गयी, चैकिंग के दौरान पेपर मिल से अनाधिकृत रुप से एनसीईआरटी का होलोग्राम इस्तेमाल कर बनाया गया कुल 256 कुंतल अवैध पेपर बरामद हुआ। बरामद अवैध पेपर को तथा होलोग्राम बनाने वाली मशीन को एनसीईआरटी की टीम द्वारा नियमानुसार सीज कर सीजर मैमो बनाया गया टीम द्वारा उपरोक्त अवैध कागज के सम्बन्ध में शिकायती पत्र दिया जा रहा है जिसके अनुसार अग्रिम वैधानिक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ प्रेमिका से मिलने उसके घर पहुंचा प्रेमी, प्रेमिका के परिजनों ने की पहले प्रेमी की पिटाई, फिर शादी करवाई,

वही एनसीईआरटी नई दिल्ली से आयी टीम में आर सेलवराज सीनियर ऑफिसर, हरीश छपरा अंडर सिक्योरिटी अफसर, ओम प्रकाश असिस्टेंट प्रोडक्शन ऑफिसर, अभिषेक सम्मिलित है।