उत्तराखण्डगढ़वाल,

उत्तराखंड- यहाँ सोशल मीडिया में लाइक-कमेंट और सब्सक्राइबर बढ़ाने के लिए हरिद्वार की सुरक्षा से खिलवाड़, बीयर बांटने के बाद अब की ये हरकत

  • इंटरनेट मीडिया पर डाली जा रही संवेदनशील स्थानों की वीडियो 

हरिद्वार न्यूज़– इंटरनेट मीडिया पर लाइक कमेंट और सब्सक्राइबर बढ़ाकर पैसा कमाने के लिए धर्मनगरी की मर्यादा के साथ-साथ सुरक्षा के साथ भी खुलकर खिलवाड़ किया जा रहा है। सुरक्षा की दृष्टि से बेहद संवेदनशील हरकी पैड़ी सहित अन्य प्रमुख स्थानों की सुरक्षा को ताक पर रख कर बिना अनुमति के ड्रोन उड़ाए जा रहे हैं। जिसको लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी – (बड़ी खबर) मलिक के बगीचे के आसपास पसरा सन्नाटा, घरों में लगे ताले, भागे उपद्रवी, वीडियो

पिछले कुछ दिन से शहर में अलग-अलग जगहों पर ड्रोन उड़ाने के मामले सामने आ रहे हैं। ड्रोन के वीडियो को इंटरनेट मीडिया हैंडल पर पोस्ट कर पैसा बनाया जा रहा है। ड्रोन उड़ाने वाले युवक हरकी पैड़ी पर स्नान पर्वों के अलावा गंगा कैनाल और बैराज व पुलों के वीडियो भी लगातार शेयर कर रहे हैं।

 

आंखें मूंदे बैठा है प्रशासन

चिंता की बात ये है कि प्रशासन इन पर आंखें मूंदे बैठा है। आखिर सवाल ये है कि जब ड्रोन उड़ाने की अनुमति लेनी होती है तो पूरे शहर में ड्रोन उड़ाने की अनुमति किसने दी है। यदि अनुमति नहीं है तो इनके खिलाफ कार्रवाई कौन करेगा। हाल के दिनों में हरकी पैड़ी के अलावा पथरी पावर हाउस, भीमगोड़ा बैराज पर भी ड्रोन उड़ाए गए। इन संवेदनशील स्थानों के ड्रोन फुटेज भी अलग-अलग इंस्टाग्राम पेज पर डाले गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) इस विभाग में जल्द होगी 1383 पदों पर भर्ती प्रक्रिया

 

गंगा दशहरा स्नान के वीडियो भी ड्रोन उडाकर बनाए और सुरक्षा से खिलवाड़ किया गया। लेकिन हैरानी की बात है कि लगातार पिछले कुछ महीनों से ये लगातार ड्रोन उड़ा रहे हैं और उसको सार्वजनिक कर रहे हैं। जबकि पुलिस, प्रशासन व खुफिया तंत्र गहरी नींद में सोया हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- वन विकास निगम द्वारा कटान व ढुलान का बकाया नहीं दिए जाने पर ठेकेदारों ने वन विकास निगम के कार्यालय पहुंचकर दिया ज्ञापन, ज्ञापन देकर करी ये मांग

 

वहीं, एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार का कहना है कि बिना अनुमति ड्रोन उड़ाने वालों पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। आरोपितों का पता लगाया जा रहा है।