उत्तराखण्डकुमाऊं,गढ़वाल,

उत्तराखंड – यहाँ चुनाव ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर इस अधिकारी को आबकारी आयुक्त ने किया निलंबित

देहरादून न्यूज़– आबकारी आयुक्त प्रशांत आर्य ने अल्मोड़ा के आबकारी निरीक्षक बलजीत सिंह को निलंबित कर दिया है। यह कार्रवाई चुनाव ड्यूटी में लापरवाही पाए जाने पर जिला आबकारी अधिकारी अल्मोड़ा मनोज कुमार उपाध्याय की संस्तुति पर की गई है। वहीं, आबकारी निरीक्षक पर अल्मोड़ा के जिला निर्वाचन अधिकारी/ जिलाधिकारी के आदेश पर एफआइआर पहले ही दर्ज की जा चुकी है।

आबकारी आयुक्त प्रशांत आर्य के आदेश के मुताबिक, आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-3 भिकियासैंण बलजीत सिंह आदर्श आचार संहिता की अवधि में क्षेत्र में मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए थे। ताकि शराब तस्करी, चुनाव में शराब बांटे जाने की आशंका को समाप्त किया जा सके। बावजूद इसके वह अपने क्षेत्र से अनुपस्थित पाए गए। इस गंभीर अनियमितता को देखते हुए आबकारी निरीक्षक बलजीत सिंह के विरुद्ध अल्मोड़ा कोतवाली में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम व भारतीय दंड संहिता की धाराओं में एफआइआर दर्ज कराई गई है। 

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड ने रचा इतिहास, विधानसभा में कल पास होगा यूसीसी बिल, जानें इसकी खास बातें

  • चुनाव ड्यूटी में लापरवाही मिलने पर जिला आबकारी अधिकारी की संस्तुति पर हुई कार्रवाई
  • आवकारी निरीक्षक पर चुनाव ड्यूटी में लापरवाही पर दर्ज की जा चुकी है एफआइआर
  • साथ ही निरीक्षक को आक्कारी आयुक्त कार्यालय देहरादून से किया गया अटैच
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड (ब्रेकिंग न्यूज़) यहाँ पूर्व पार्षद की धारदार हथियार से करी निर्मम हत्या, आरोपी ने किया खुद किया सरेंडर, पुलिस जांच में जुटी।

इसी क्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी अल्मोड़ा के आदेश में मांगी गई आख्या में बताया गया है कि निरीक्षक भिकियासैंण ने सामान्य निर्वाचन- 2024 के कार्यों में लगातार उदासीनता बरती है। संस्तुति का संज्ञान लेने के बाद आबकारी आयुक्त प्रशांत आर्य ने निरीक्षक बलजीत सिंह में प्रथम दृष्टया दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया। साथ ही उन्हें आबकारी आयुक्त कार्यालय देहरादून से अटैच किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- शासन द्वारा प्रदेश में हो रहे सरकारी भूमि पर अतिक्रमण की कार्यवाही पर केंद्रीय रक्षा पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट का आया बड़ा बयान, भ्रांतियां फैलाने वाले हो जाए सावधान।