उत्तराखण्डगढ़वाल,

उत्तराखंड- यहाँ भीषण अग्निकांड, चूल्हे से निकली चिंगारी ने राख कर दीं 20 झोपड़ियां, लोगों ने भागकर बचाई जान

हरिद्वार न्यूज़– यहाँ श्यामपुर क्षेत्र के दासोवाली गांव में आग लगने से वन गुर्जरों की 20 झोपड़ियां जलकर राख हो गई। चूल्हे से निकली एक चिंगारी अग्निकांड का कारण बनी।

 

दमकल टीम के पहुंचने से पहले ही झोपड़ियां पूरी तरह जलकर राख हो गई। यहां तक कि एक गाय और कुछ बकरियां भी आग से झुलस गई। पुलिस ने रेस्क्यू करते हुए झोपड़ियों से बच्चों व महिलाओं को निकाला।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ दोहरे हत्याकांड से क्षेत्र में फैली सनसनी, आरोपी ने पति-पत्नी की चाकू से गोदकर करी बेरहमी से हत्या, फिर जो भी रास्ते में आया चाकू से करता चला गया वार।

 

पुलिस के मुताबिक, श्यामपुर थाना क्षेत्र के ग्राम दासोवाली में मंगलवार दोपहर अचानक झोपड़ियों में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने 20 झोपड़ियों को अपनी चपेट में ले लिया। सूचना पर थानाध्यक्ष नितेश शर्मा पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे और रेस्क्यू कर लोगों को झोपड़ियों से सकुशल बाहर निकाला, फायर बिग्रेड को भी मौके पर बुलाया गया। काफी मशक्कत के बाद आग काबू पा लिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहां युवक की पहाड़ से गिरे पत्थर की चपेट में आकर खाई में गिरने से दर्दनाक मौत, परिवार में मचा कोहराम

 

इस हादसे में एक गाय कुछ बकरियां और अन्य सामान जलकर राख हो गया। एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह, सीओ सिटी जूही मनराल ने भी मौके पर पहुंचकर अग्निकांड की जानकारी ली और पीड़ितों को हिम्मत बंधाई। थानाध्यक्ष नितेश शर्मा ने बताया कि ग्राम दासोवाली में करीब 20 झोपड़ियों में आग लगी थी, काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।

यह भी पढ़ें 👉  राज्य के आठ लाख पेंशनर्स के खातों में अब तक नहीं पहुंची पेंशन, जाने वजह

 

गनीमत रही कि झोपड़ियों में फसे लोगो का रेस्क्यू कर उन्हें सुरक्षित बाहर निकाला गया, इस दौरान एक गाय और कुछ बकरियां व झोपड़ियों में रखा सामान जल गया। प्रथम दृष्टया सामने आया है कि एक झोपड़ी में चूल्हे की चिंगारी से आग लगी। तेज हवा चलने के कारण आग पूरी बस्ती की झोपड़ियों में फैल गई। आग पर काबू पा लिया गया था।