उत्तराखण्डउधम सिंह नगरकुमाऊं,

उत्तराखंड- यहाँ ड्रीम 11 में मुनाफे के लालच में आकर युवक ने 4.44 लाख गंवाए

रुद्रपुर न्यूज़– ठगों ने ड्रीम 11 पर टीम पर बनाकर लाभ कमाने का लालच देते हुए एक युवक से लाखों रुपयों की ठगी कर ली। युवक के पिता ने पुलिस से मामले में कार्रवाई की मांग की।

 

वही पुलिस ने अज्ञात कॉलर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। ट्रांजिट कैंप थाने के इंस्पेक्टर भरत सिंह के अनुसार जनपथ मार्ग जेपीनगर फुलसुंगा निवासी जयपाल यादव ने तहरीर देकर बताया कि बैंक ऑफ इंडिया में उनकी पत्नी सुमित्रा देवी के दो खाते हैं। इन पर उनका मोबाइल नंबर रजिस्टर्ड है। बताया कि पत्नी का मोबाइल उनका बेटा उज्ज्वल भी चलाता है।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा संसदीय सीट पर दिलचस्प होगा मुकाबला, एक बार फिर 'टम्टा' के बीच होगी चुनावी जंग, चौथी बार होगा आमना-सामना

 

वही जयपाल का आरोप है कि चार जून को पत्नी के मोबाइल पर टेलीग्राम से राम चौधरी नामक गुप्र से एक लिंक आया। उस पर बेटे ने क्लिक किया तो राम चौधरी के नाम से व्हाट्सएप आईडी खुल गई। उस पर अज्ञात व्यक्ति ने बेटे को ड्रीम 11 में टीम बनाकर लाभ कमाने का लालच दिया। इस पर वह उसके झांसे में आ गया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- (अच्छी खबर) प्रदेश में 7.85 लाख से ज्यादा वृद्धा, विधवा व दिव्यांगों को हर महीने पेंशन देने का ट्रायल सफल, पढ़े पूरी खबर।

 

वही 6 जून को मेंबरशिप के नाम पर पेटीएम के क्यूआर कोड के माध्यम से 999 रुपये का भुगतान किया। 13 जून तक कई चार्ज व फीस के नाम पर विभिन्न यूपीआई, क्यूआर कोड और मोबाइल नंबर पर अलग-अलग 32 ट्रांजक्शनों के जरिये 4,44,999 रुपये की ऑनलाइन धोखाधड़ी की गई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड – यहां तूफान से टूटा चीड़ का पेड़ गिरा दो बाइक सवारों पर, हुआ दर्दनाक हादसा

 

उन्होंने पुलिस से कानूनी कार्यवाही की मांग की। इस पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। इंस्पेक्टर भारत ने बताया कि साइबर टीम की मदद से आरोपियों का पता लगाया जा रहा है।