उत्तराखण्डकुमाऊं,गढ़वाल,जॉब अलर्ट,

उत्तराखंड पुलिस कांस्टेबल के 2000 पदों पर भर्ती, UKSSSC इन रिक्त पदों पर भी जारी करेगा नोटिफिकेशन

उत्तराखंड– पुलिस में भर्ती होने के ख्वाब देख रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड पुलिस में 2000 कांस्टेबल की भर्ती निकलने वाली है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) पुलिस विभाग में भर्ती का कार्यक्रम इसी महीने जारी कर सकता है।

इसके लिए आयोग तैयारियां कर रहा है।

उत्तराखंड के पुलिस विभाग के अलावा वन विभाग में 600 कांस्टेबल समेत विभिन्न विभागों में 200 से अधिक अन्य पदों पर भर्ती भर्तियां होंगी। जिसका नोटिफिकेशन इसी महीने जारी किया जा सकता है। UKSSSC ग्रुप सी कैटेगरी के अंतर्गत आने वाले जूनियर असिस्टेंट के 465 रिक्त पदों समेत कुल 751 पदों पर भर्ती का कार्यक्रम पहले ही जारी कर चुका है।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआं नारद मोह के साथ रामलीला का शुभारंभ

उत्तराखंड पुलिस में 2000 कांस्टेबल पदों पर भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट 1 जनवरी 2025 को और लिखित परीक्षा 15 जून को आयोजित की जानी है। आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बताया है कि भर्ती का नोटिफिकेशन इसी महीने जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ यूपी सिंचाई विभाग की जमीन पर गरजा बुलडोजर, डेढ़ सौ अवैध दुकानें ध्वस्त, दो दिन और चलेगा अभियान

उत्तराखंड में आने वाले दिनों में कई भर्तियां होने वाली हैं। जिसमें जनजातीय कल्याण विभाग में प्राथमिक शिक्षकों के 21 पद शामिल हैं। जिसके लिए लिखित परीक्षा 23 फरवरी 2025 को निर्धारित है। इसके अलावा सहकारिता विभाग में सहायक विकास अधिकारी के 38 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए लिखित परीक्षा अगले साल नौ मार्च को होगी। जबकि लाइब्रेरी साइंस की योग्यता वाले 6 पदों पर भर्ती की परीक्षा 23 मार्च और वन दरोगा के 200 रिक्त पदों पर भर्ती की परीक्षा 20 अप्रैल को होगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी-(अजब-गजब) यहाँ नक्शा पास कराया घर का और करा दिया कमर्शियल का निर्माण, DDA ने की कार्यवाही