उत्तराखण्डगढ़वाल,

ब्रेकिंग न्यूज़- उत्‍तराखंड कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, इन दो दिग्‍गजों ने छोड़ी पार्टी, तीन दिन में आठ ने छोड़ी पार्टी

लोकसभा चुनाव से पहले उत्‍तराखंड में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। गढ़वाल संसदीय सीट के अंतर्गत बदरीनाथ से कांग्रेस विधायक राजेंद्र भंडारी ने पार्टी छोड़ दी है। उन्होंने नई दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली।

वहीं टिहरी सीट से पूर्व विधायक धन सिंह नेगी ने भी कांग्रेस से त्यागपत्र दे दिया। उनके जाने से टिहरी संसदीय सीट पर कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ी हैं।

कांग्रेस से एक दिन पहले त्यागपत्र देने वाले उत्तरकाशी जिले के वरिष्ठ कांग्रेस नेता एवं पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण और मालचंद ने अपने समर्थकों के साथ शनिवार को भाजपा का दामन थाम लिया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट और कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल की उपस्थिति में उन्होंने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने कहा कि उत्तरकाशी के कांग्रेस मुक्त होने के साथ ही भाजपा अब प्रदेश की पांचों सीटों पर प्रचंड बहुमत से जीत दर्ज करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल -(बड़ी खबर) 22 जनवरी को शराब की दुकान, बार रहेंगे बंद, आदेश का अवहेलना पाये जाने पर होगी कार्यवाही, DM

पूर्व विधायक सजवाण (गंगोत्री) व मालचंद (पुरोला) के कांग्रेस छोड़ने के बाद उनके भाजपा में शामिल होने की चर्चा थी, जो शनिवार को सही साबित हुई। प्रदेश भाजपा मुख्यालय में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने पार्टी में उनका स्वागत किया। उन्होंने पार्टी में शामिल नवागंतुकों का अभिनंदन करते हुए कहा कि पार्टी में सभी के मान, सम्मान का ख्याल रखा जाएगा। लोकसभा चुनाव का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि लक्ष्य बड़ा है। ऐसे में प्रत्येक कार्यकर्ता को पार्टी द्वारा तय भूमिका के दृष्टिगत अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान सुनिश्चित करना है।

यह भी पढ़ें 👉  (कोरोना अपडेट) पांच देशों से आने वालों की आरटी-पीसीआर जांच अनिवार्य

उन्होंने कहा कि वह किन्हीं कारणों से विचलित हो गए थे, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की राष्ट्र निर्माण की नीतियों ने उन्हें पार्टी में वापसी का साहस दिया। पूर्व विधायक सजवाण ने कहा कि सभी लोग भाजपा की प्रचंड जीत के लिए जुटेंगे। प्रदेश भाजपा कार्यालय में इससे पहले आम आदमी पार्टी, उत्तराखंड क्रांति दल, कांग्रेस समेत विभिन्न दलों, संगठनों से जुड़े नेता, पंचायत प्रतिनिधि और कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए। पांच चरणों में अलग-अलग हुए इन कार्यक्रमों का संचालन प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी ने किया।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- प्रदेश को अधीनस्थ चयन सेवा आयोग के माध्यम से 394 ग्राम विकास अधिकारी (वीडीओ) मिले, सीएम धामी ने दिए नियुक्तिपत्र