उत्तराखण्डकुमाऊं,

अल्मोड़ा के बिन्सर में वनाग्नि से चार वन कर्मियों की मृत्यु पर सीएम धामी ने जताया दुख, मृतकों के परिवार को 10-10 लाख अनुग्रह राशि देने के निर्देश

अल्मोड़ा के बिन्सर वन्यजीव विहार में वनाग्नि से चार वन कर्मियों की मृत्यु पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गहरा दुख जताया है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये की अनुग्रह धनराशि दिए जाने के निर्देश दिए हैं। उधर, वन मंत्री सुबोध उनियाल ने प्रमुख वन संरक्षक (पीसीसीएफ) को घटना की जांच कर 15 दिन के भीतर रिपोर्ट देने को कहा है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) देहरादून के नामी बिल्डर आत्महत्या मामले में दून पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

 

घटना में घायल वन कर्मियों को उपचार के लिए हल्द्वानी स्थित मेडिकल कॉलेज के अधीन सुशीला तिवारी अस्पताल में भर्ती करने का भी निर्देश दिया है। साथ ही आवश्यकतानुसार उपचार के लिए हल्द्वानी से एम्स ऋषिकेश एयर लिफ्ट करने का भी निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की हुई दर्दनाक मौत, 5 किलोमीटर तक घसीटते हुए ले गया युवक को ट्रक

 

मुख्यमंत्री के विशेष सचिव डॉ. पराग मधुकर धकाते ने बताया कि शासन इस घटना पर पूरी तरह नजर बनाए हुए है। आग कैसे लगी, फायर वाचर का बीमा आदि समेत कई बिंदुओं पर रिपोर्ट तलब कर ली है।

यह भी पढ़ें 👉  यहाँ जंगल में चारा लेने गई महिला को हाथी ने अपनी सूंड से उठाकर पटका, महिला अस्पताल में भर्ती।