उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी- बनभूलपुरा के मुस्लिमों का मसीहा बनने की कोशिश में जुटे सलमान खान पर अब कसेगा पुलिस का शिकंजा, अब होगी यह कार्यवाही

हल्द्वानी न्यूज़-  हैदराबाद से हल्द्वानी पहुंच बनभूलपुरा के मुस्लिमों का मसीहा बनने की कोशिश में जुटे सलमान खान पर अब पुलिस का शिकंजा कसेगा। पुलिस इस जांच में जुटी है कि सलमान ने बनभूलपुरा के नाम पर किस-किस से कितने पैसे जुटाए और यहां किन लोगों को दिए। इसके अलावा आयकर विभाग समेत अन्य जांच एजेंसियों को उसके एनजीओ का खाता नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर और पैन नंबर की जानकारी देकर इन्हें सीज करवाने की तैयारी की जा रही है।

आठ फरवरी को बनभूलपुरा में पुलिस, प्रशासन और नगर निगम की टीम सरकारी भूमि पर बने नमाज स्थल और मदरसे को तोड़ने के लिए पहुंची थी। इस बीच भारी भीड़ ने चारों तरफ से पथराव शुरू कर आगजनी करते हुए थाना फूंक दिया था। इसके बाद यूथ करेज नाम के एनजीओ से जुड़ा हैदराबाद निवासी सलमान खान ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर एक के बाद एक पोस्ट की। इन वीडियो में नमाज स्थल तोड़ने के बाद पथराव को प्रतिक्रिया के रूप में भी दिखाया गया था।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल- यहाँ संदिग्ध हालात में खाई में मिला फरीदाबाद के कारोबारी का शव, पढ़े पूरी खबर।

हालात सामान्य हुए तो 20 फरवरी को हवाई जहाज से सलमान अपने छह साथियों के साथ बनभूलपुरा पहुंच गया। इस बीच एक और वीडियो प्रसारित हुआ। इसमें वह बैग से नोटों की गड्डियां निकाल बनभूलपुरा में मुस्लिमों को बांटता दिखा। बुधवार को पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए कोतवाली भी बुलाया। हालांकि, तब जानकारी जुटाने के बाद उसे छोड़ दिया था। मगर अब कई एंगल पर सलमान और उसके एनजीओ की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड - महा जनसंपर्क अभियान की तैयारियो को लेकर पार्टी पाधिकारियों संग बैठक करते कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी।

शक यह भी है कि बनभूलपुरा के नाम पर कहीं ज्यादा पैसा तो नहीं जुटाया गया। इसलिए पुलिस उसके एनजीओ को चंदा देने वाले लोगों को भी चिन्हित करने में जुटी है।

बनभूलपुरा में पैसे बांटने का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस मामले को बेहद गंभीरता से ले रही है। गलत तरीके से पैसे लेने और दंगाइयों को समर्थन करने वाले लोगों के साथ ही बनभूलपुरा मामले से जुड़े तथ्यों को इंटरनेट मीडिया पर गलत तरीके से प्रस्तुत करने वालों के विरुद्ध भी कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी/लालकुआं- यहाँ हाइवे में धूल के गुबार से हुआ एक और एक्सीडेंट, बाइक सवार कर्मचारी की नाक की हड्डी हुई फेक्चर, कब जागेगा प्रशासन

बनभूलपुरा बवाल में पुलिस ने अब तक 78 आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। बवाल के मुख्य साजिशकर्ता अब्दुल समेत तीन वांछितों की तलाश जारी है। मलिक पर लगातार शिकंजा कसता जा रहा है। आज शुक्रवार को सार्वजनिक रूप से मस्जिदों में नमाज हुई। इसे लेकर प्रशासनिक अधिकारी, पुलिस व पैरा मिलिट्री फोर्स जगह-जगह मुस्तैद रहे।

सलमान किन-किन लोगों से और कितना पैसा लेकर आया। इन सब बिंदुओं पर जांच चल रही है। आयकर विभाग समेत अन्य एजेंसियों को पूरे मामले की जानकारी दी गई है- प्रहलाद नारायण मीणा, एसएसपी नैनीताल