उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी -(बड़ी खबर) नैनीताल एसएसपी ने किया खुलासा, अब्दुल मलिक को यहां से किया गिरफ्तार, दो अन्य भी हिरासत में

एसएसपी नैनीताल का बनभूलपुरा हिंसा के उपद्रवियों पर कड़ा एक्शन

दंगे में वांछित अब्दुल मलिक दिल्ली से गिरफ्तार, अब तक 81 उपद्रवियों को भेज गया है जेल

दिनांक 08.02.2024 को बनभूलपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने के दौरान उपद्रवियों द्वारा पुलिस, प्रशासन, नगर निगम व मीडिया कर्मियों पर पथनाय, आगजनी व गोलीबारी की हिंसक घटना के सम्बन्ध में थाना-बनभूलपुरा में 03 अभियोग मु0अ0सं0-21/2024, 22/2024 व 23/2024 दर्ज किये गये हैं।

उपरोक्त हिंसक घटना में संलिप्त उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिये श्री प्रहलाद नारायण मीणा, एस०एस०पी० नैनीताल द्वारा विभिन्न टीमों का गठन किया गया है। पुलिस टीमों द्वारा घटनास्थलों के आसपास के CCTV के अवलोकन एवं अन्य साक्ष्यों के आधार पर घटनास्थलों के आसपास स्थित घरों में दबिश दी गयी और उपरोक्त मुकदमों में पूर्व में 78 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से अवैध हथियार व कारतूस बरामद किये गये। इसी कड़ी में वांछित अभियुक्त अब्दुल मलिक एवं उसके पुत्र अब्दुल मोईद की तलाश व गिरफ्तारी हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल महोदय द्वारा विशेष 06 पुलिस टीमें गठित की गयी, जो देश के अलग-अलग राज्यों गुजरात, दिल्ली, मुम्बई, महाराष्ट्र, उ०प्र०, बिहार आदि सभी सम्भावित स्थानों पर लगातार दबिश दे रही है। उक्त गठित टीमों में से 01 टीम द्वारा सफलता हासिल करते हुए दंगे में वांछित अभियुक्त अब्दुल मलिक को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी- यहाँ सिंचाई नहर में मिला संदिग्ध अवस्था में महिला का शव, मचा हड़कंप

मु0अ0सं0-21/24 में अभियुक्तगण-

  1. अब्दुल मलिक पुत्र अब्दुल रज्जाक निवासी लाईन न०-08 आजादनगर, बनभूलपुरा (नामजद)

मु0अ0स0-22/24 में अभियुक्तगण

  1. मौ० फुरकान पुत्र अब्दुल हमीद उम्र 35 वर्ष, निवासी लाईन न०-07, बिलाली मस्जिद के मास, 2. सालिम पुत्र मौत इस्लाम निवासी नई बस्ती ठोकर गोपाल मन्दिर के पास बनभूलपुरा।
यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी – यहाँ होटल में चल रहे फैशन शो के दौरान लगी आग, मौके पर मची भगदड़, दौड़े मॉडल

पुलिस द्वारा बनभूलपुरा में घटित हिंसक घटना में संलिप्त शष उपद्रवियों में से आज 03 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है। अभी तक पुलिस कार्यवाही में कुल 81 उपद्रवियों की गिरफ्तारी की गयी है।

गिरफ्तारी टीम

  1. उ०नि० अनीस अहमद, प्रभारी एस०ओ०जी० नैनीताल।
  2. उ०नि० गौरव जोशी कोतवाली लालकुआ। 3. हे०कानि० ना०पु० ललित कुमार एस०ओ०जी०।
  3. कानि० ना०५० चन्दन नेगी एस०ओ०जी० ।

नोट पुलिस टीम के इस सराहनीय कार्य के लिये उत्साहवर्धन हेतु श्रीमान पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड महोदय द्वारा 20,000/- श्रीमान पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमायु परिक्षेत्र नैनीताल महोदय द्वारा 5.000/- तथा श्रीमान परिष्ठ पुलिस अधीक्षक नैनीताल महोदय द्वारा 2,500 रूपये के नगद धनराशि से पुरस्कृत करने की घोषण की गयी है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(बड़ी खबर) पटवारी लेखपाल भर्ती परीक्षा के नकलची अभ्यर्थियों पर कार्यवाही जारी, अब इतनो पर लगा 5 साल के लिए प्रतिबंध

हल्द्वानी – हल्द्वानी में बनभूलपुरा हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि बनभूलपुरा हिंसा के 16 दिन बाद पुलिस ने इस हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को गिरफ्तार किया है। पुलिस की कई टीम में हिंसा के अगले दिन से ही इस मास्टरमाइंड की तलाश कर रही थी।

बता दे कि आज अब्दुल मलिक ने अपने एक वकील के जरिए हल्द्वानी के सेशन कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है, अब्दुल मलिक ने सेशन कोर्ट में एंटीसिपेटरी बेल यानी अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की है जिसमें उसने गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग की है।