उत्तराखण्डमौसममौसम

उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर बदली करवट, इन जिलों में बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट, बारिश की भी चेतावनी

देहरादून न्यूज़- उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर करवट बदल ली है। पहाड़ से लेकर मैदान तक बादल मंडरा रहे हैं। चार धाम समेत समस्त ऊंची चोटियों पर हिमपात का सिलसिला शुरू हो गया है। निचले क्षेत्रों में भी हल्की बूंदाबांदी दर्ज की गई। देहरादून से सटे इलाकों में अंधड़ के साथ ही बौछारें पड़ीं।

यह भी पढ़ें 👉  एक बार फिर बदलेगा मौसम का मिजाज सभी जिलों में अलर्ट जारी, अगले चार दिन तक बारिश, ओलावृष्टि और तेज आंधी की चेतावानी

मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में आज भी मौसम का मिजाज बदला रहने के आसार हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में 3200 मीटर से अधिक ऊंचाई पर भारी बर्फबारी हो सकती है। निचले इलाकों में गरज-चमक के साथ भारी वर्षा, ओलावृष्टि और झोंकेदार हवाएं चलने के आसार हैं। इसे लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

शुक्रवार को दून समेत पूरे प्रदेश में सुबह से ही बादलों का डेरा रहा। दोपहर बाद कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हुई। चार धाम समेत ज्यादातर चोटियों पर शाम को हिमपात शुरू हुआ और आसपास के क्षेत्रों में हल्की वर्षा हुई। इसके अलावा कहीं-कहीं ओलावृष्टि की भी सूचना है। दून में मसूरी की तलहटी में बसे इलाकों में शाम को झोंकेदार हवाओं के साथ अंधड़ चला। साथ ही हल्की से मध्यम बौछारें भी पड़ीं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ गंगा में नहाने के दौरान पत्थर पर पैर फिसलने से बहे हरियाणा के कृषि विभाग के संयुक्त निदेशक, रेक्सयू टीम तलाश में जुटी।

दिन के तापमान में गुरुवार की तुलना में करीब दो डिग्री सेल्सियस की कमी आई, लेकिन रात का तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक पहुंच गया। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, अगले दो दिन प्रदेश में वर्षा-बर्फबारी के आसार हैं।

यह भी पढ़ें 👉  यहाँ भारी बारिश के बाद गंगनानी के पास हुआ भूस्खलन, मलबे में दबे यात्रियों के तीन वाहन, 1 महिला समेत चार लोगो की हुई मौत।