Uncategorized

जंगल वायरल वीडियो- यहाँ अपने रास्ते से जा रहा था बाघ, तभी सामने से आ गया भालू, फिर बाघ ने जो किया यकीन नही होगा, वीडियो

जानवरों की दुनिया भी काफी अजीब होती है। यहां हर जानवर किसी से कमजोर तो किसी से ताकतवर होते हैं। बस निर्भर ये करता है कि सामने कौन खड़ा है। अब अगर हम टाइगर की बात करें तो इससे जंगल के अधिकतर जानवर डरते हैं कि कहीं वो उसके शिकार ना बन जाएं। लेकिन क्या आपने बाघ को किसी से डरते देखा है?

 

पीलीभीत टाइगर रिजर्व में ऐसा ही नजारा देखने को मिला, जिसे ‘रेयरेस्ट ऑफ द रेयर’ माना गया है। इस वीडियो में हम देख सकते हैं कि बाघिन अपने दबंग अंदाज में चल रही है लेकिन सामने से भालू गुजरने लगता है। भालू को देखते ही बाघिन वहीं पर बैठ जाती है और ध्यान से भालू को देखती रहती है। भालू के गुजर जाने के बाद वो आगे बढ़ती है।

यह भी पढ़ें 👉  राशिफल- नव वर्ष का पहला दिन सभी राशियों के लिए रहेगा कैसा, पढ़ें दैनिक राशिफल

 

लेकिन तब तक भालू तेजी से दौड़ते हुए पीछे से आ जाता है पर बाघिन पूरी शांति और धैर्य से उसके सामने स्थिर होकर खड़ी रहती है। थोड़ी देर के बाद भालू और बाघिन दोनों अपने-अपने रास्ते चल पड़ते हैं। यह ऐसा नजारा है जो जल्दी देखने को नहीं मिलता है। इस वीडियो को @drrajivguptaias के हैंडल पर शेयर किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  राशिफल- आज मेष, मिथुन और कन्या राशि वालों का चमकेगा भाग्य, जाने बाकी राशि वालों ल हाल, पढ़े आज का राशिफल

 

इसके साथ कैप्शन में लिखा गया है- बाघिन की ओर बढ़ते भालू का यह एक दुर्लभ वीडियो है जो पीलीभीत टाइगर रिजर्व में कैद हुआ है। CATS Habitant जिसे यूपी फॉरेस्ट डिपार्टमेंट ने कड़ी मेहनत से विकसित किया है। हमले और घबराहट की स्थिति में भी बाघिन की शांति और धैर्य को देखना ना चूकें। प्रकृति के पास इंसानों को सिखाने के लिए कई सबक है।

यह भी पढ़ें 👉  राशिफल- आज मिथुन, वृषभ और कर्क राशि वालों की पद प्रतिष्ठा में होगी वृद्धि, जाने बाकी राशि वालों का हाल, पढ़ें दैनिक राशिफल

 

इस वीडियो को देखकर यूजर्स भी दंग रह गए हैं। कई लोगों ने इस क्लिप पर कमेंट भी किया है। ज्यादातर लोगों का कहना है कि प्रकृति वाकई अद्भुत होती है। यह अपना कब और कैसा रूप दिखाए कोई नहीं जानता है। बहरहाल, इस वीडियो को देखकर आप क्या कहना चाहेंगे।