उत्तराखण्डकुमाऊं,

लालकुआं -(बड़ी खबर) आखिरकार एक अरसे के बाद बड़ी आबादी को हल्दूचौड़ में बना 30 बेडो का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मिला, विधायक डॉ0 मोहन बिष्ट ने किया शुभारंभ

  • हल्दूचौड़ में बने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का शुभारंभ

लालकुआं न्यूज़– हल्दुचौड़ क्षेत्र में लालकुआं विधायक डॉ मोहन बिष्ट ने 30 बेड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का शुभारंभ किया। लगभग 8 करोड़ की लागत से बने इस अस्पताल में लंबे समय से डॉक्टरों की तैनाती की मांग की जा रही थी। 2015 में इस अस्पताल का शिलान्यास हुआ था और 2024 में इसका शुभारंभ हुआ है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ आंगन में खेल रहे चार साल के मासूम को उठा ले गया गुलदार, झाड़ियों में मिला शव

इस मौके पर लालकुआ को विधायक डॉक्टर मोहन बिष्ट ने कहा कि प्रदेश में डॉक्टरों की कमी है बावजूद इसके अभी वैकल्पिक व्यवस्था के माध्यम से इस अस्पताल का शुभारंभ किया जा रहा है जिसमें इमरजेंसी सेवा, बाल रोग विशेषज्ञ, महिला चिकित्सक, फिजिशियन, लैब टेक्नीशियन सहित 10 पद सृजित है। भविष्य में यहां अल्ट्रासाउंड और एक्स-रे की व्यवस्था भी की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड क्राइम- यहाँ छह साल के बच्चे की हत्या, पालीथिन बैग में मिला शव

जल्द इस अस्पताल को पूर्ण रूप से संचालित किया जा सकेगा। वही मुख्य चिकित्सा अधिकारी श्वेता भंडारी ने कहा कि अस्पताल में कल से विधिवत रूप से ओपीडी और इमरजेंसी सेवाएं शुरू हो जाएंगे वर्तमान में चार डॉक्टरों के साथ इस अस्पताल की शुरुआत की जा रही है भविष्य में सुविधाएं बढ़ाने के साथ-साथ डॉक्टर की संख्या भी बढाई जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- (शर्मसार) यहाँ चार साल के लड़के के साथ चार लड़कों ने किया दुष्कर्म, सभी आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

कार्यक्रम में पूर्व कैबिनेट मंत्री हरीश चन्द्र दुर्गापाल ने भी संबोधित किया उन्होंने कहा कि जो पौधा उनके द्वारा रोपा गया था आज वृक्ष के रूप में बनकर तैयार हो गया है जो कि अब लोगों को सेवाएं देगा।