उत्तराखण्डगढ़वाल,चारधाम यात्रा

उत्तराखंड- चारधाम यात्रा मार्ग पर एक सप्ताह के भीतर दो बड़े हादसों के बाद सीएम धामी सख्त, सीएम धामी की दो टूक….कहा- ‘अधिकारियों पर होगी सख्त कार्यवाही

  • एक सप्ताह के भीतर दो सड़क दुर्घटनाओं पर मुख्यमंत्री धामी हुए सख्त
  • ओवर स्पीडिंग व नशे की हालत में वाहन चलाने वालों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश

देहरादून न्यूज़- चारधाम यात्रा मार्ग पर एक सप्ताह के भीतर दो बड़ी वाहन दुघर्टनाओं पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चिंता जताई है। उन्होंने चेतावनी दी कि सड़क सुरक्षा के कार्यों में लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

 

मुख्यमंत्री ने परिवहन विभाग व पुलिस विभाग को निर्देश दिए हैं कि वाहनों की तकनीकी जांच कड़ाई से की जाए। लाइसेंस जारी करने से पूर्व सख्ती से परीक्षण किया जाए और ग्रीन कार्ड जारी करते हुए सावधानी बरती जाए।

यह भी पढ़ें 👉  हरिद्वार- यहाँ सड़क हादसे में बाइक सवार एक कांवड़िये की मौत, दो घायल।

 

मुख्यमंत्री ने ओवर स्पीडिंग, ओवर लोडिंग और नशे की हालत में वाहन चलाने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने को कहा है। मुख्यमंत्री के निर्देश परिवहन विभाग ने आरटीओ पौड़ी द्वारिका प्रसाद के नेतृत्व में एक समिति का गठन किया है जो घटना स्थल के लिए रवाना हो गई है। यह टीम रविवार को मौका मुआयना करेगी।

 

शनिवार को रुद्रप्रयाग के रतौली गांव के पास टैम्पो ट्रैवलर दुर्घटनाग्रस्त हो गया। मुख्यमंत्री ने घटना के बाद तत्काल राहत व बचाव कार्य के साथ पीड़ितों को मदद पहुंचाने के निर्देश दिए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि दुर्घटना राहत निधि से तत्काल राशि उपलब्ध कराई जाए।

यह भी पढ़ें 👉  (बडी खबर- हल्द्वानी) रेलवे भूमि अतिक्रमण हटाने के लिए बैठक आज, डीएम धीराज गर्ब्याल की मौजूदगी में रेलवे अन्य विभागों के अफसर रहेंगे मौजूद

 

उन्होंने लोक निर्माण विभाग, बीआरओ और एनएचएआइ को निर्देश दिए कि सड़कों की दशा में सुधार के संबंध में प्राथमिकता से कार्यवाही की जाए। दुर्घटना पर रोक लगाने के लिए हर संभव कदम उठाए जाएं। उन्होंने अधिकारियों को भी चेतावनी दी कि यदि किसी भी विभाग के अधिकारी ने दायित्व निर्वहन करने में लापरवाही की तो संबंधित के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  लालकुआँ-(बड़ी खबर) लालकुआँ रेलवे स्टेशन की ऐसी बदलेगी तस्वीर, प्रधानमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए किया शिलान्यास, इस ऐतिहासिक अवसर पर ये बने गवाह।

 

मुख्यमंत्री के निर्देश पर परिवहन विभाग ने सड़क सुरक्षा की लीड एजेंसी को मौके पर जाकर दुर्घटना के कारणों की जांच करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए आरटीओ पौड़ी द्वारिका प्रसाद के नेतृत्व में तीन सदस्यीय समिति बनाई गई है।

 

इसमें परिवहन विभाग के सहायक निदेशक नरेश संगल, पुलिस विभाग के सहायक निदेशक अविनाश चौधरी और लोक निर्माण विभाग के सहायक निदेशक संजय बिष्ट को शामिल किया गया है। यह दल दुर्घटना स्थल को रवाना हो गया है। समिति दुर्घटना स्थल की जांच कर जल्द अपनी रिपोर्ट मुख्यालय को सौंपेगी।