उत्तराखण्डकुमाऊं,

उत्तराखंड STF को मिली बड़ी कामयाबी, कई राज्यों में लूट का इनामी हिस्ट्रीशीटर को किया गिरफ्तार, तीन राज्यों में दर्ज हैं 38 मुकदमें

उत्तराखंड की स्पेशल टास्क फोर्स (STF) को बड़ी कामयाबी मिली है। एसटीएफ और पुलिस टीम ने तीन राज्यों में लूट सहित अन्य घटनाओं में वांटेड 50 हजार के इनामी हिस्ट्रीशीटर सगीर को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। आरोपी अपने साथी के साथ 13 महीने पहले बाजपुर में बाइक सवार ठेकेदार से 50 हजार रुपये की नकदी लूटकर फरार हो गया था। आरोपी पर दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड में 38 मुकदमें दर्ज है। वह तीनों राज्यों की पुलिस के लिए सिरदर्द बना था। एसटीएफ ने आरोपी सगीर को बाजपुर कोतवाली के सुपुर्द कर दिया।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- (बड़ी खबर) यहाँ हरीश पनेरू ने लिखा सीएम धामी को पत्र बताया अपनी जान का खतरा।

 

एसएसपी एसटीएफ आयुष अग्रवाल ने बताया कि बीती 11 मार्च 2023 को चकरपुर धनसारा मार्ग पर स्कूल के पस लकड़ी के ठेकेदार शेर मोहम्मद बाइक से जा रहे थे। इसी दौरान बाइक पर सवार दो युवकों ने जबरन उन्हें रोका और बाइक की चाभी और पचास हजार रुपए की नकदी, पर्स लूट लिया। ठेकेदार की बाइक और मोबाइल को पास खेत में फेंक दिया। साथ ही वह धमकी देकर फरार हो गए।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी - यहां जाम से निजात दिलाने के लिए दो चरणों में होगा चौड़ीकरण का कार्य, पढ़े खबर....

 

ठेकेदार की तहरीर पर केस दर्ज कर जांच शुरू की। लंबे समय से फरार चल रहे आरोपी पर एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने 25 हजार रुपये इनाम की घोषणा की थी। उसके बाद 27 मार्च 2023 को यूपी के मुरादाबाद जिले के कुंदरकी निवासी लकड़ी के ठेकेदार अख्तर हुसैन की जबरन बाइक रोककर एक लाख 70 हजार रुपए लूट कर दो बदमाश फरार हो गए थे।

यह भी पढ़ें 👉  जनपद नैनीताल में यहां बनेंगे उड़ान के लिए हेलीपैड

 

जिसमें मुकदमा दर्ज किया गया। मुरादाबाद पुलिस की ओर आरोपी पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया। एसएसपी अग्रवाल ने बताया कि सर्विलांस की मदद से एसटीएफ टीम ने दिल्ली में डेरा डाला। शनिवार को टीम ने शातिर बदमाश सगीर निवासी टांडा रामपुर यूपी को बाबूनगर मुस्फाबाद दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया।