उत्तराखण्डउधम सिंह नगरकुमाऊं,

उत्तराखंड- यहाँ CBI की बड़ी कार्यवाही, सीजीएसटी (CGST) अफसर को घूस लेते रंगे हाथों पकड़ा, कारोबारी से मांग रहा था 10 हजार रुपये

  • CBI की बड़ी कार्यवाही सीजीएसटी (CGST) अधीक्षक रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

उधमसिंहनगर– उत्तराखंड में सीबीआई ने बड़ी कार्यवाही की है। सीबीआई ने सीजीएसटी के अधीक्षक को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया।

वही शिकायतकर्ता मुकेश कुमार निवासी रुद्रपुर ऊधमसिंहनगर ने सीबीआई के एसपी से शिकायत की थी कि उनकी पत्नी सिग्नेचर इंटरनेशनल कारपोरेशन नाम फर्म का संचालन कर रहीं हैं, वह प्लास्टिक सामान का व्यापार करते हैं। कुछ कारणों के चलते उनकी फर्म की जीएसटी नंबर को निलंबित कर दिया गया, जिसके कारण उनका व्यवसाय रुक गया है। इस समस्या को लेकर वह 21 फरवरी को अधीक्षक केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (सीजीएसटी) के अधीक्षक योगेश अग्रवाल से मिले और समस्या बताई।

यह भी पढ़ें 👉  एलबीएस छात्रसंघ चुनाव अपडेट - अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के विजय सामंत जीत की ओर अग्रसर

शिकायतकर्ता ने बताया ने अधीक्षक ने समस्या का समाधान के लिए 15 हजार रुपये की मांग की और कुछ कुछ दस्तावेज भी मांगे।

धमकी दी कि यदि रिश्वत नहीं दी तो वह जीएसटी नंबर हमेशा के लिए बंद कर देगा जिससे उनका व्यवसाय चौपट हो जाएगा। शिकायत पर एसपी सीबीआई देहरादून सेक्टर एसके राठी ने एक टीम गठित कर तत्काल कार्रवाई ने निर्देश दिए। जांच के बाद सोमवार को सीबीआई के एक टीम रूद्रपुर पहुंची और आरोपित को 10 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। अधीक्षक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) यहाँ भारी फोर्स के साथ एक बार फिर गरजी प्रशासन की जेसीबी, अतिक्रमण वाली दुकानों को किया गया ध्वस्त