उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी- पर्वतीय क्षेत्र को जाने वाले 14 रास्ते हुए बन्द, लालकुआँ स्टेशन में भरा पानी, लगातार हो रही बारिश के चलते हालत हो रहे बेकाबू

हल्द्वानी न्यूज़- उत्तराखंड के जनपद नैनीताल में बीती रात से काफी मूसलाधार बारिश हुई है। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में नैनीताल जिले में औसतन 46.4 एमएम वर्षा रिकॉर्ड की गई है। जिसमें सबसे ज्यादा 111.0 मिलीमीटर बारिश हल्द्वानी  में रिकॉर्ड की गई है, तो वही सबसे कम 14.5 एसएस बारिश बेतालघाट में रिकॉर्ड की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- (मौसम अपडेट) प्रदेश में अगले हफ्ते एक बार फिर बदलेगा मौसम, पहाड़ से लेकर मैदान तक अभी एक बार और सताएगी ठंड

 

 

 

 

जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की रिपोर्ट के अनुसार वर्तमान समय में जनपद के एक राज्य मार्ग, व 13 ग्रामीण मार्ग अत्यधिक वर्षा के चलते बंद है, जिनको खोलने का प्रयास किया जा रहा है। राज्यमार्ग में काठगोदाम-सिमलियाबैंड साननी बंद हैं, जबकि एक ग्रामीण मार्ग में बंद हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ जेसीबी से लदा ट्रेलर वाहन गहरी खाई में गिरा, ऑपरेटर की मौके पर ही मौत

 

 

इधर चोरगलिया-हल्द्वानी मार्ग पर स्थित शेर नाला और सूर्या नाला में अत्यधिक वर्षा के कारण जल स्तर बढ़ने से मोटर मार्ग बंद किया गया है। बता दें कि यातायात को खेड़ा गौलापार से डायवर्ट कर वाया लालकुआं भेजा जा रहा है। नैनीताल पुलिस ने अपील की है कि सभी यात्री कृपया स्थिति सामान्य होने पर ही अपनी यात्रा करें अथवा अन्य मार्गों का उपयोग कर गंतव्य को प्रस्थान करें।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड: युवा हो जाएं तैयार, UKSSSC दोबारा शुरू करेगा समूह-ग की 23 भर्तियां