उत्तराखण्डकुमाऊं,

नैनीताल- यहाँ शिकायत मिलने पर कुमाऊं कमिश्नर ने इस होटल का किया निरीक्षण, नियमों का उल्लंघन करार देते हुए उक्त होटल को सील करने के दिए निर्देश

नैनीताल में इन दिनों जिला विकास प्राधिकरण से व्यवसायिक भवनों की आंशिक मरम्मत की अनुमति लेकर आलीशान होटल व भवनों का निर्माण कार्य किया जा रहा है। जबकि हाईकोर्ट की ओर से नगर के व्यवसायिक भवनों पर रोक लगी है। ऐसी ही शिकायत पर बुधवार को कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने झील के किनारे माल रोड पर स्थित अश्वनी होटल का निरीक्षण किया। जहां पुराने होटल की मरम्मत के नाम पर इसे आलीशान होटल-रेस्टोरेंट में तब्दील कर दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल-(बड़ी खबर) डीएम वंदना चौहान ने जिला कार्यालय नैनीताल के सभागार में ग्राम विकास विभाग की समीक्षा बैठक ली, इन योजनाओं पर दिए दिशा निर्देश।

 

आयुक्त ने नियमों का उल्लंघन करार देते हुए उक्त को सील करने के निर्देश दिए। इसके बाद आयुक्त दीपक रावत ने डीएसए मैदान का भी निरीक्षण किया। डीएसए मैदान में लेबलिंग के लिए मैदान में 5 से 6 एमएम की बजरी डालने के निर्देश दिए। ग्रामीण निर्माण विभाग द्वारा डीएसए मैदान की बाउंड्री वाल के कार्य के साथ ही न्यू क्लब में हो रही खेल गतिविधियों का भी जायजा लिया।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून -(बड़ी खबर) लोकसभा चुनाव आते ही कांग्रेस को झटके पे झटका, अब इस मंत्री ने कांग्रेस पार्टी को दिया त्याग पत्र

 

नगर पालिका को डीएसए मैदान और कार पार्किंग स्थल में सफाई की व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए। इस मौके पर एसडीएम प्रमोद कुमार, ईओ नगर पालिका राहुल आनंद, ईई ग्रामीण निर्माण विभाग केके जोशी समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी रहे।

यह भी पढ़ें 👉  गौला के शीश महल गेट से खनन शुरू, पहले दिन 92 वाहनों ने किया रेत का परिवहन, गौला संघर्ष समिति व शीशमहल गेट के वाहन स्वामियों के बीच में यह बात हुई तय।