उत्तराखण्डगढ़वाल,

देहरादून -(बड़ी खबर) प्रदेश के 25 हजार उपनल कर्मियों का 10 प्रतिशत मानदेय बढ़ेगा, वित्त विभाग ने दी मंजूरी

  • 25 हजार उपनल कर्मियों का 10 प्रतिशत मानदेय बढ़ेगा
  • सचिव सैनिक कल्याण ने कहा, जल्द जारी होगा मानदेय बढ़ोतरी का शासनादेश

देहरादून न्यूज़– प्रदेश के 25 हजार उपनल कर्मचारियों का 10 प्रतिशत मानदेय बढ़ेगा। वित्त विभाग से इसकी मंजूरी मिल गई है। सचिव सैनिक कल्याण दीपेंद्र चौधरी ने कहा, जल्द ही मानदेय बढ़ोतरी का शासनादेश जारी कर दिया जाएगा। प्रदेश के उपनल कर्मचारी पिछले काफी समय से हर साल 20 प्रतिशत मानदेय बढ़ाने सहित कई मांगों पर अमल की मांग कर रहे थे। लंबित मांगों को लेकर कर्मचारी बीते दिनों आठ दिन कार्यबहिष्कार पर रहे।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी -(बड़ी खबर) बनभूलपुरा हिंसा मामले में 4 उपद्रवियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, अब तक 100 उपद्रवियों को भेजा सलाखों के पीछे, जांच जारी

वही कर्मचारियों का कहना था कि सरकार मंत्रिमंडल की उप समिति की रिपोर्ट को लागू करे। सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में जो एसएलपी दाखिल की गई है, उसे वापस लेकर हाईकोर्ट के आदेश पर अमल किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ शारदा नदी में नहाते समय डूबा 12 साल का बच्चा, बच्चे की हुई मौत परिजनों में मचा कोहराम।

किसी भी उपनल कर्मचारी की सेवा समाप्त न की जाए। उपनल कर्मचारी की मौत पर मृतक आश्रितों को नौकरी दी जाए। इस मामले में सीएम पुष्कर सिंह धामी से 10 प्रतिशत मानदेय बढ़ाने एवं अन्य मांगों के लिए समिति गठित करने के आश्वासन के बाद कर्मचारियों ने आंदोलन स्थगित किया था। सचिव सैनिक कल्याण दीपेंद्र चौधरी ने कहा, उपनल कर्मचारियों का मानदेय बढ़ाने के प्रस्ताव को वित्त की मंजूरी मिल गई है।

यह भी पढ़ें 👉  राजकीय सम्प्रेषण गृह (किशोर) में "बीर बाल दिवस“ का आयोजन