उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी- यहाँ उपभोक्ताओं को पानी का तीन महीने का बिल 30 हजार, 500 लोग हैरान, जल निगम पर लगे गंभीर आरोप, जानें पूरा मामला

हल्द्वानी में वार्ड नंबर 60 गौजाजाली उत्तर में पानी के भारी-भरकम राशि के बिल भेज दिए गए हैं। वार्ड में कई लोगों का तीन महीने का बिल 20 से 30 हजार रुपये आया है। इसको लेकर वार्ड के 500 उपभोक्ताओं में पेयजल निगम के खिलाफ नाराजगी है।

 

वार्ड नंबर 60 के निवर्तमान पार्षद मनोज मठपाल ने बताया कि उनके वार्ड में इस साल जनवरी से पेयजल निगम पानी की सप्लाई कर रहा है। लोगों की मांग पर पहले डमी बिल दिए गए। मई तक उपभोक्ताओं के पास बिल नहीं पहुंचे और जून में विभाग ने अप्रत्याशित राशि के बिल भेज दिए हैं। कहा कि सोमवार को अधिशासी अभियंता कार्यालय में उपभोक्ता पेयजल सचिव को बिल प्रेषित करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंडः केआरसी रानीखेत में दो नवंबर से होगी भर्ती, इन्हें मिलेगा मौका

 

गौजाजाली निवासी प्रेम बल्लभ भगत ने बताया कि वह चाय की दुकान चलाकर घर का खर्च उठाते हैं। विभाग ने उन्हें जनवरी से मार्च का तीन महीने का 30 हजार रुपये का बिल थमा दिया है। सुनील जोशी ने बताया कि उन्हें 17 हजार रुपये का बिल दिया गया है। वार्ड में कई लोगों का तीन महीने का बिल 20 से 30 हजार आया है। लोगों का कहना है कि पूर्व में जल संस्थान की ओर से मात्र 900 से 1000 रुपये तक बिल आता था। पेयजल निगम का बिल जल संस्थान के बिल से 30 गुना तक अधिक है। परेशान लोगों ने विभाग पर गलत रीडिंग वाले मीटर लगाने का आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें 👉  नैनीताल- यहाँ 15 दिन से लापता व्यक्ति की लाश इस हालत में मिली, परिवार में मचा कोहराम

 

लोगों ने पानी अधिक खर्च किया है, उसी आधार पर बिल आए हैं। लोगों को पूर्व में सचेत किया गया था। इसके बावजूद उपभोक्ताओं ने पानी की खपत बढ़ाई। इसी कारण लोगों के अधिक राशि के बिल आ रहे हैं।
– वाईएस रावत, एई, पेयजल निगम हल्द्वानी