उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी – यहाँ अवैध मदरसा और नमाज स्थल ध्वस्त करने गई प्रशासन की टीम पर पथराव, प्रशासन द्वारा भारी विरोध के बीच ध्वस्त किया अवैध निर्माण, वीडियो

हल्द्वानी न्यूज़– हल्द्वानी के थाना बनभूलपुरा क्षेत्र के अंतर्गत मलिक के बगीचे में अवैध मदरसे एवं नमाज स्थल को आज नगर निगम की टीम ने जेसीबी मशीन लगाकर ध्वस्त कर दिया है। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, एसडीएम परितोष वर्मा समेत नगर निगम की बड़ी संख्या में टीम मौजूद रही।

जहां पर अवैध मदरसे एवं नमाज स्थल को जेसीबी लगाकर ध्वस्त किया गया, कोई किसी कार्यवाही के दौरान मलिक के बगीचे के आसपास के रहने वाले तमाम अराजक तत्वों ने पुलिस प्रशासन और पत्रकारों के ऊपर जमकर पथराव किया है। जिसमें कई पुलिसकर्मी और पत्रकार घायल हुए हैं। जिसके बाद पुलिस ने अराजक तत्वों से बल पूर्वक कार्यवाही कर पुलिस ने आसु गैस भी छोड़े।

यह भी पढ़ें 👉  (एसबी पब्लिक स्कूल वार्षिकोत्सव) नन्हे-मुन्ने बच्चों ने बांधा समां...

इस दौरान एसएसपी नैनीताल प्रह्लाद मीणा, थाना बनभूलपुरा एसओ नीरज भाकुनी,एसओ मुखानी एसओ प्रमोद पाठक,कालाढूंगी एसओ नंदन सिंह रावत,समेत भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात रही। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने बताया अवैध मदरसे से एवं नमाज वाले जगह पूरी तरह अवैध है। जिसके पास एक तीन एकड़ जमीन पर नगर निगम ने कब्जा पूर्व में ले लिया था, लेकिन अवैध मदरसे एवं नमाज स्थल को सील कर दिया था और अब इसे आज ध्वस्त कर दिया गया है। कार्रवाई के दौरान पथराव करने वाले अराजक तत्वों को चिन्हित किया जा रहा है और उनकी गिरफ्तारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- (शर्मनाक) यहाँ मां को लगी ऐसी शराब की लत, अपने ही पांच साल के बेटे को 50 हजार में बेचा, पुलिस जांच में जुटी

हल्द्वानी में नगर निगम और प्रशासन द्वारा भारी फोर्स के साथ इंदिरा नगर क्षेत्र के अवैध मदरसे और नमाज स्थल को जेसीबी से तोड़ा। इस दौरान वहां मौजूद मुस्लिम महिलाओं और युवकों ने विरोध प्रदर्शन किया। उग्र हुई भीड़ ने पुलिस प्रशासन और नगर निगम की टीम पर पथराव किया इस पथराव में एसडीएम सहित कई पुलिसकर्मी और निगम कर्मचारी घायल हुए हैं और जेसीबी का शीशा भी टूट गया है इस भारी विरोध के बावजूद नगर निगम में नजूल की भूमि पर बने अवैध अतिक्रमण के रूप पर मदरसे और नमाज स्थल को जेसीबी से तोड़ने का काम सुचारु रखा है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष शैलेंद्र बिष्ट को मिली जान से मारने की धमकी, पुलिस ने अज्ञात पर किया मुकदमा दर्ज।