उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी- पुलिस ने छह और उपद्रवियों को किया गिरफ्तार, हथियार भी किये बरामद, कई धाराओं में किया मुकदमा दर्ज

हल्द्वानी हिंसा– पुलिस ने सीसीटीवी और उपद्रवियों के पास से मिले मोबाइल वीडियो की मदद से छह उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से दो तमंचे, छह कारतूस, दो खोखे बरामद किए हैं। पुलिस ने इनके खिलाफ दंगा करने, डकैती करने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने, जान से मारने सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। अभी तक 36 उपद्रवियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि उपद्रवियों के खिलाफ तीन मुकदमें दर्ज किए गए थे। इसमें से नामजद और 5000 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। कहा कि पुलिस ने सीसीटीवी और अन्य साक्ष्यों की मदद से छह अज्ञात लोगों को गिरफ्तार किया। इन लोगों के पास से दो तमंचे, छह कारतूस, दो खोखे बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ शराब पीने पर टोका तो पति ने पत्नी की गला दबाकर की हत्या, हत्या के बाद आत्महत्या दिखाने की करी कोशिश

उन्होंने कहा कि मुकदमा संख्या 21 और 22 जो एसओ मुखानी और बनभूलपुरा की ओर से दर्ज किए गए। उसमें से चार उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से दो तमंचे, छह कारतूस, दो खोखे बरामद बरामद किए हैं। कहा कि नगर निगम के चालक की ओर से लिखाए गए मुकदमें में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। हिंसक घटना के दृष्टिगत बनभूलपुरा क्षेत्र में कुल 120 लाइसेंस धारकों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए जाने के बाद पुलिस ने 41 शस्त्र जमा कराए।

यह भी पढ़ें 👉  पूर्व विधायक नवीन दुम्का ने किया उत्तरायणी महोत्सव का उद्घाटन

एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने कहा कि पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है। लगातार दबिशें दी जा रही हैं। जल्द ही इन्हें भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इनकी हुई गिरफ्तारी-

  • शोएब पुत्र बब्बू खां निवास लाईन नंबर आठ बनभूलपुरा।
  • भोला उर्फ सोहेल पुत्र मोहम्मद ताहिर निवासी वार्ड नंबर 24, बनभूलपुरा।
  • समीर पाशा पुत्र शमीम पाशा निवासी वार्ड नंबर 15, जवाहरनगर, बनभूलपुरा के कब्जे से 12 बोर का एक तमंचा, तीन कारतूस, दो खोखे बरामद किए।
  • जुनैद उर्फ इब्राहिम पुत्र मोहम्मद असगर उर्फ सूफी निवासी ताज मस्जिद, बनभूलपुरा के कब्जे से 315 बोर का एक तमंचा , तीन कारतूस।
  • साहिल अंसारी पुत्र मतलूब अंसारी निवासी मलिक का बगीचा, बनभूलपुरा
  • शहनवाज उर्फ शानू पुत्र शरफराज निवासी इन्द्रानगर ठोकर, बनभूलपुरा।
यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड-(दुःखद) नए साल के पहले दिन बहन से मिलने आ रहे भाई की सड़क दुर्घटना में चली गई जान