उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी- गौलापार के बागजाला में वन भूमि पर अतिक्रमण करने वाले 750 लोगों को नोटिस भेजने की तैयारी, लगाए बोर्ड- वन भूमि से रहें दूर

हल्द्वानी न्यूज़- बागजाला में शनिवार को पुलिस-प्रशासन की मदद से वन विभाग ने आठ निर्माणाधीन मकानों को बुलडोजर से ध्वस्त किया था। इस दौरान करीब पौन हेक्टेयर जमीन कब्जे से छुड़वाई गई थी। वहीं, सोमवार को वन विभाग की टीम दोबारा से इस क्षेत्र में सर्वे के लिए पहुंची, जिसके बाद अतिक्रमण मुक्त जमीनों के आसपास बोर्ड लगाया गया।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) प्रदेश के आज इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट,

चेतावनी बोर्ड में लिखा गया कि भूमि पर कब्जे या अन्य किसी भी तरह से इस्तेमाल करने पर सीधा प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। गौलापार के बागजाला में वनभूमि पर अतिक्रमण का मामला इन दिनों चर्चा में है। शनिवार को वन विभाग ने आठ निर्माणाधीन मकानों को बुलडोजर से तोड़ने के बाद इन लोगों के विरुद्ध वन अधिनियम के तहत प्राथमिकी भी दर्ज की थी।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- चमोली हादसे पर सीएम धामी हुए सख्त, दिए जांच के निर्देश, सीएम धामी घटनास्थल के लिए हुए रवाना।

वहीं, क्षेत्र में कब्जे को लेकर जमीनी सर्वे भी चल रहा है। इसके बाद करीब 750 लोगों को नोटिस भेजे जाएंगे। गौला रेंजर चंदन अधिकारी ने बताया कि सोमवार को वनकर्मी दोबारा यहां पहुंचे थे, जिसके बाद कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन के आसपास लगे खंबों में चेतावनी बोर्ड टांगे गए।

यह भी पढ़ें 👉  पढ़े आज का राशिफल, सिंह और कर्क राशि वालों के लिए आज का दिन रहेगा उत्तम, जानें अन्य राशियों का हाल