उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी – बनभूलपुरा में हुए अग्निकांड में सरकारी संपत्ति, नगर निगम और पुलिस की संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा, नगर निगम ने किया इतने करोड़ों के नुकसान का आकलन

हल्द्वानी न्यूज़– बनभूलपुरा में हुए अग्निकांड में सरकारी संपत्ति, नगर निगम और पुलिस की संपत्ति को भारी नुकसान पहुंचा है। निगम ने अपना आकलन करीब पांच करोड़ रुपये बताया है। एक करोड़ रुपये की सरकारी और पुलिस की संपत्ति के नुकसान का अनुमान है। 

सहायक नगर आयुक्त गणेश भट्ट ने बताया कि उनकी एक जेसीबी, एक ट्रैक्टर-ट्राली, एक टाटा एस, दो योद्धा वाहन, किराए पर ली गईं दो जेसीबी, कई सफाई रिक्शा जलाए और तोड़े गए हैं। निगम के अधिकतर वाहनों के शीशे तोड़ दिए गए हैं। निगम ने जो आकलन किया है, उसमें पांच करोड़ रुपये की संपत्ति का नुकसान सामने आया है। उधर करीब एक करोड़ लागत की सरकारी और पुलिस की संपत्ति का नुकसान सामने आया है। एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि पुलिस को कितना आर्थिक नुकसान हुआ है। इसका आंकलन किया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ 16 वर्षीय छात्र ने घर पर रखी पिता की लाइसेंसी राइफल से खुद को मारी गोली, अस्पताल में भर्ती।

नगर निगम की टीम दिन भर बनभूलपुरा थाने के सामने जले हुए वाहन और सड़कों पर पड़ी राख को हटाती रही। जले हुए वाहनों को अग्निशमन विभाग के मैदान में रखा गया है। उधर लोक निर्माण विभाग ने बनभूलपुरा थाने को दोबारा सही करना शुरू कर दिया है। लोनिवि के अधिशासी अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि बनभूलपुरा थाने में रीस्टोर किया जा रहा है। एक सप्ताह में थाना पूर्व रूप में आ जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  गर्मी की मार- हरियाणा-पंजाब समेत इन 14 राज्यों में लू से राहत के आसार नहीं; 47 डिग्री तक पहुंच सकता है पारा