ऑटोमोबाइल

इनोवा को टक्कर देगा मारुति अर्टिगा का मॉडर्न लुक, पॉवरफुल इंजन और 26KM माइलेज के साथ प्रीमियम फीचर्स, देखे कीमत

Innova का चूरन बना देंगी Maruti Ertiga का मॉडर्न लुक, 26KM माइलेज के साथ प्रीमियम फीचर्स, देखे कीमत , भारतीय बाजार में कई नई कारें आ रही हैं। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी नई MPV Ertiga को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। 7-सीटर मल्टी-यूटिलिटी वाहन 14 अलग-अलग वेरिएंट और 6 रंगों में उपलब्ध होगा। कार मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ भी उपलब्ध होगी। लॉन्च के बाद से यह देश की सबसे लोकप्रिय कार बन गई है।

इस शानदार एमपीवी के लुक की अगर बात की जाये तो आपको Maruti Suzuki Ertiga 2023 के एक्सटीरियर में कई बदलावों के साथ आएगी, जिसमें नए अलॉय व्हील, नई ग्रिल और रिवाइज्ड फ्रंट बम्पर शामिल हैं। इसके इंटीरियर में सीटों और डैशबोर्ड को एक नए मैटेलिक टीक फॉक्स वुड फिनिश के साथ डिजाइन किया गया है। यह 2 अलग-अलग रंगों में उपलब्ध होगा। गाड़ी में 3डी ओरिगामी स्टाइल एलईडी टेल लैंप और रियर लैंप में रिट्रेक्टेबल ओआरवीएम जैसी खुबिया शामिल की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  (लालकुआं क्राइम न्यूज़) अपहरण व लूट के मामले में 4 गिरफ्तार, एक फरार

फीचर्स की अगर बात की जाये तो नई Maruti Suzuki Ertiga MPV में स्टैंडर्ड 7 इंच टचस्क्रीन यूनिट के बजाय 9 इंच का नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें स्मार्टप्ले प्रो तकनीक है, जो वॉयस कमांड और कनेक्टेड कार तकनीक को सपोर्ट करती है। कनेक्टेड कार सुविधाओं में कार ट्रैकिंग, टो अवे अलर्ट और ट्रैकिंग, जियो-फेंसिंग, ओवरस्पीडिंग अलर्ट और रिमोट फंक्शन जैसे एक से बढ़कर एक प्रीमियम फीचर्स देखने को मिल जाते है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की हुई दर्दनाक मौत, 5 किलोमीटर तक घसीटते हुए ले गया युवक को ट्रक

इंजन की बात की जाये तो आपको Maruti Suzuki Ertiga में BS6 कम्प्लायंट, 4-सिलिंडर, 1462 सीसी इंजन दिया गया है। जो 102 बीएचपी की पावर और 137 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करने में सक्षम होता है,यह धाकड़ इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ मिलता है। इस एमपीवी में पेट्रोल वर्जन 20.51kmpl का माइलेज देखने को मिलता है। Maruti Ertiga सीएनजी वेरिएंट 26.11 km/kg का माइलेज देता है।

यह भी पढ़ें 👉  Tata Punch का गेम बजा देगी मारुति सुजुकी की Alto 800 का लक्ज़री लुक, 35km माइलेज के साथ मिलेंगे ताबड़तोड़ फीचर्स

Maruti Suzuki Ertiga के कीमत के बारे में आपको बताया जाये तो Maruti Suzuki Ertiga ZXI प्लस मैनुअल पेट्रोल वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 11.29 लाख रुपये है। Maruti Suzuki Ertiga ZXI CNG वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 11.54 लाख रुपये और Maruti Suzuki Ertiga ZXI AT वेरिएंट की कीमत 12.09 लाख रुपये देखने को मिल जाती है। Maruti Suzuki Ertiga ZXI प्लस AT वेरिएंट खरीदने के लिए आपको 12.79 लाख रुपये चुकाने होंगे।