उत्तराखण्डकुमाऊं,

नैनीताल- यहाँ अनियंत्रित गहरी खाई में गिरा पिकअप वाहन, एक की मौत और सात घायल

नैनीताल न्यूज़– भीमताल के धारी ब्लॉक के पलड़ा में सोमवार रात आठ बजे एक पिकअप अनियंत्रित होकर खाई में गिर गई। पुलिस ने खाई में गिरे लोगों को निकाला। हादसे में एक युवक की मौत हो गई और सात लोग घायल हो गए। गंभीर चार घायलों को एसटीएच भेज दिया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। स्थानीय लोगों के अनुसार पिकअप में सवार लोग हल्द्वानी से शादी का सामान लेकर हरीनगर सरना जा रहे थे। घायलों के अनुसार कच्ची और संकरी सड़क के कारण संतुलन बिगड़ने से हादसा हुआ।

क्षेत्र निवासी पप्पू बेलवाल ने बताया कि पिकअप हल्द्वानी से हरीनगर सरना जा रही थी। सोमवार रात आठ बजे पिकअप गांव से एक किलोमीटर पहले पलड़ा पहुंची थी कि अचानक वाहन अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रेस्क्यू अभियान शुरू किया है। काफी मशक्कत के बाद करीब डेढ़ घंटे में सभी आठ लोगों को करीब 100 फीट खाई से निकालकर सड़क तक लाया गया।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- उत्तराखंड में बेरोजगारी इस कदर है की 894 पदों पर दो लाख आवेदन

ग्रामीणों ने निजी वाहनों से आठ घायलों को पदमपुरी सीएचसी पहुंचाया जहां डॉक्टर ने दीवान राम (52) निवासी लमगड़ा अल्मोड़ा को मृत घोषित कर दिया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस और एबुलेंस के समय से नहीं पहुंचने से घायलों को निजी वाहनों से अस्पताल पहुंचाया गया। भवाली-भीमताल सीओ सुमित पांडे का कहना है कि पुलिस के देर से पहुंचने का आरोप गलत है। पुलिस ने समय से पहुंचकर रेस्क्यू अभियान चलाया। इस दौरान मुक्तेश्वर थानाध्यक्ष कमित जोशी आदि मौजूद रहे। इधर, पदमपुरी सीएचसी के डॉ. सुष्मित ह्यांकी का कहना है कि घायल आठ लोगों में चार को हल्द्वानी रेफर किया है। इनमें दो की हालत गंभीर है।

यह भी पढ़ें 👉  ( पूर्व सैनिकों का राष्ट्रव्यापी आंदोलन अपडेट) ओआरओपी 2 की विसंगतियों को दूर करने को लेकर पूर्व सैनिकों ने निकाला जुलूस, ज्ञापन सौंपा

गिरीश चंद्र, जगदीश चंद्र, संतोष कुमार, दीपक कुमार (गंभीर घायल)

हादसे के चार घायलों का देर रात हल्द्वानी के सुशीला तिवारी अस्पताल लाया गया। डॉक्टरों ने घायल गिरीश चंद्र, जगदीश चंद्र, संतोष कुमार, दीपक कुमार का इलाज शुरू कर दिया। बताते हैं कि घायल जगदीश चंद्र की बेटी मनीषा की 13 मार्च को शादी होनी है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून– (बड़ी खबर) यहाँ शिक्षा विभाग ने उठाया सख्त कदम, प्रधानाचार्य का प्रभार छोड़ने वाले शिक्षकों पर कार्यवाही के आदेश

आज घर में महिला संगीत का कार्यक्रम होना है। जगदीश समेत अन्य लोग हल्द्वानी से बेटी की शादी का सामान लेकर हरीनगर सरना जा रहे थे। घर से एक किलोमीटर पहले यह हादसा हो गया। घायलों का कहना है कि मार्ग पर स्ट्रीट लाइट या रोशनी नहीं होने से वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।