उत्तराखण्डकुमाऊं,

उत्तराखंड- यहाँ आकाशीय बिजली गिरने से 121 बकरियों की हुई मौत

कपकोट (बागेश्वर)– कपकोट के पिछला दानपुर क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से 121 बकरियों की मौत हो गई। मिश्रा दानपुर के गोगिना गांव के पशुपालकों ने अपनी बकरियों को चुगान के लिए लमतरा बुग्याल में छोड़ा था। मंगलवार की रात को आकाशीय बिजली गिरने से 10 पशुपालकों के 121 बकरियों की मौत हो गई। जिसमें ग्राम जोगिना लमतौरा बुग्याल में लगभग 121 बकरियाँ आकाशीय बिजली की चपेट में आने से मर गयी। इसमें हर्ष सिंह पुत्र नरमल सिंह गोणिना 30, पान सिह पुत्र नरमल सिंह 30, सुनील सिंह पुत्र हर्ष सिंह 16, दुर्गा सिह पुत्र फते सिंह 20, वीर राम पुत्र लालू राम 07, भूपाल सिंह डा० खुसाल सिह 08, लक्ष्मण सिह पुत्र फते सिह 05, केशर सिह पुत्र भगवत सिह 02, हरमल सिंह पुत्र तेन सिह 01, नरेन्द्र सिंह पुत्र श्याम सिंह 02 बकरियों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- (ब्रेकिंग न्यूज़) यहां अनियंत्रित होने से गहरी खाई में गिरी रोडवेज की बस, दो कि मौत, कई घायल

 

विधायक ने डीएम से कहा-तत्काल भेड़ पालकों को राहत पहुंचाई जाए⤵️

 

आज कपकोट क्षेत्र के गोगिना गांव के भेड़ पालकों को आकाशीय बिजली ने भारी क्षति पहुंचाई है। इस आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 122 भेड़ें व बकरियां मारी गईं। इसकी सूचना क्षेत्रीय विधायक ने जिलाधिकारी को दी। उन्होंने प्रभावितों को तत्काल मुआवजा देने के निर्देश दिए हैं और पशु चिकित्सकों की टीम गांव भेजने के लिए कहा है।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- यहाँ लड़ाई- झगड़े की शिकायत पर थाने पहुंचे दबंगों ने थानाध्यक्ष से की हाथापाई, घायल थानाध्यक्ष अस्पताल में भर्ती।