उत्तराखण्डकुमाऊं,गढ़वाल,

उत्तराखंड- सीएम धामी की अध्यक्षता में कल होगी मंत्रिमंडल की बैठक, इन महत्वपूर्ण मुद्दों पर लग सकती है मुहर

लोकसभा चुनाव से पहले सोमवार को होने वाली धामी मंत्रिमंडल की बैठक में कई बड़े फैसलों को हरी झंडी मिल सकती है। इसके अलावा विभिन्न विभागों से संबंधित कई प्रस्तावों पर चर्चा की जाएगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में सचिवालय में सुबह 10.30 बजे से कैबिनेट बैठक शुरू होगी। जिसमें चर्चा के बाद उत्तराखंड लोक एवं निजी संपत्ति क्षति वसूली एक्ट बनाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- धामी सरकार करने जा रही है बड़ा फैसला, उत्तराखंड में अब इस योजना के तहत नहीं मिलेंगे प्राइवेट स्कूलों में दाखिले।

इस एक्ट के बनने से दंगाईयों व प्रदर्शनकारियों की ओर से सरकारी व निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने पर सख्त कार्रवाई और वसूली का प्रावधान किया जा रहा है। इसके अलावा कैबिनेट में ट्री प्रोटेक्शन एक्ट 1976 में संशोधन प्रस्ताव आने की संभावना है।

यह भी पढ़ें 👉  रुद्रपुर- यहाँ बाइक सवार युवकों पर अज्ञात लोगों ने किया धारदार हथियार से जानलेवा हमला, दोनों युवकों की हालत गंभीर, पुलिस ने अज्ञात लोगों पर किया मुकदमा दर्ज।

एक्ट में संशोधन से निजी भूमि पर उगे पेड़ों की कई प्रजातियों को वन अधिनियम से बाहर किया जाएगा। जिससे निजी भूमि पर पेड़ कटान के लिए वन विभाग से अनुमति नहीं लेनी पड़ेगी। कैबिनेट में शिक्षा, स्वास्थ्य, शहरी एवं आवास से संबंधित सेवा नियमावली व अन्य प्रस्तावों पर चर्चा हो सकती है।

यह भी पढ़ें 👉  डौली रेंज के अधिकारियों ने वन एवं वन्य जीवों के प्रति किया जागरूक