उत्तराखण्डगढ़वाल,

उत्तराखंड- सीएम धामी ने ली कानून व्यवस्था को लेकर हाई प्रोफाइल बैठक, वेरिफिकेशन ड्राइव सख्ती से चलाने के दिए निर्देश

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शासकीय आवास पर कानून व्यवस्था से संबंधित विभिन्न विषयों को लेकर अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक की। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में चल रही वेरिफिकेशन ड्राइव और अधिक सख्ती से चलाने के निर्देश दिए और कानून-व्यवस्था का सख्ती से पालन करवाया जाए। राज्य में रह रहे बाहरी लोगों को सघनता से सत्यापन किया जाए।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ जाम में फंसी गाड़ी पर पहाड़ी से गिरा पत्थर, चालक की मौत।

 

प्रदेश में होने वाली कांवड़ यात्रा के कुशल प्रबंधन एवं संचालन के लिए अधिकारियों को विस्तृत कार्य योजना बनाने एवं सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए। साथ ही उत्तराखंड में जमीन खरीदने वाले लोगों की पूरी तरह से बैकग्राउंड जांच करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें 👉  जीआईसी लालकुआं के हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के विद्यार्थियों ने बढ़ाया मान

 

सीएम धामी ने कहा कि हमारा प्रदेश ‘देवभूमि’ है, यहां अपराध एवं अपराधियों के लिए कोई स्थान नहीं है। किसी भी विकासशील प्रदेश के लिए बेहतर कानून व्यवस्था अत्यंत महत्वपूर्ण है, हमारी सरकार राज्य में शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण बनाए रखने के लिए कृत संकल्पित है।

यह भी पढ़ें 👉  उत्तराखंड- यहाँ बैंक प्रबंधक ने किया महिला खाताधारक के खाते से 40 लाख रुपयो का गबन, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

बैठक में मुख्य सचिव श्रीमती राधा रतूड़ी, डीजीपी श्री अभिनव कुमार, सचिव श्री आर. मीनाक्षी सुंदरम, श्री दिलीप जावलकर, श्री शैलेश बगोली, श्री विनय शंकर पाण्डेय, एडीजी श्री ए.पी. अंशुमन, विशेष सचिव डॉ. पराग मधुकर धकाते, उपाध्यक्ष एमडीडीए श्री बंशीधर तिवारी, अपर सचिव श्री जे.सी. कांडपाल उपस्थित थे।