Uncategorizedअंतरराष्ट्रीय

जंगल का वायरल वीडियो- टाइगर ने जैसे ही अपने शिकार को दबोचा, तभी दोस्त को मुसीबत में देख दूसरे गौर ने मारी एंट्री, देखे वीडियो

पक्के दोस्त कैसे होते हैं? इस वीडियो को देखकर आपको पता चल जाएगा। दरअसल यह मामला जंगल की दुनिया का है, जहां एक टाइगर ने गौर को अपना शिकार बनाने की कोशिश की। वह अपने मकसद में कामयाब होने ही वाला था कि तभी गौर के तगड़े दोस्त ने एंट्री मार दी। इसके बाद जो हुआ वह इंटरनेट पर वायरल हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  हल्दुचौड में क्रिकेटर आर्यन जुयाल ने किया आर जे क्रिकेट एकेडमी का उद्घाटन

इस वीडियो को साझा करते हुए एक IFS अधिकारी ने लिखा – आमतौर पर 900-1000 किलोग्राम का वयस्क गौर का शिकार करना किसी भी टाइगर के लिए बहुत बड़ा काम है।

यह वीडियो भारतीय वन सेवा अधिकारी सुशांता नंदा ने 16 अप्रैल को पोस्ट किया। उन्होंने कैप्शन में लिखा – एक दोस्त को मदद चाहिए… टाइगर कर रहा था शिकार, गौर ने अपने दोस्त को बचाने के लिए उसे दौड़ा लिया। वही इस अधिकारी के पोस्ट को हजारों व्यूज और लाइक्स मिल चुके हैं। कुछ यूजर्स ने कहा कि दूसरे गौर का साइज भयंकर है। वहीं इस क्लिप को देखकर कई लोगों को अच्छे दोस्तों की याद आ गई!

यह भी पढ़ें 👉  चिल्ड्रंस एकेडमी को मिला अंतरराष्ट्रीय शिक्षा पुरस्कार

यह सेम क्लिप @rameshpandeyifs ने भी पोस्ट किया और लिखा – आप बिल्कुल सही हैं! 900-1000 किलोग्राम का वयस्क गौर को शिकार बनाना वाकई बाघ के लिए सबसे कठिन चुनौतियों में से एक है। ऐसे बड़े गौर को नीचे गिराना एक विकट दाव है। इन दोनों जानवरों के बीच की लड़ाई बहुत ही जंगी और खतरनाक होती है, और कई बार बाघ को वापस भागना भी पड़ता है। यह वीडियो ताबोड़ा नेशनल पार्क का बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  राशिफल- आज इस राशियों को मिलेगा किस्मत का पूरा साथ, पढ़िए दैनिक राशिफल