उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी- पुलिस ने 4 उपद्रवी को हिरासत में लेकर की FIR दर्ज, साथ ही 15 से 20 लोगों को किया चिन्हित, जिन्होंने लोगों को भड़काने का प्रयास किया

हल्द्वानी न्यूज़- हल्द्वानी के बनभूलपुरा में बीते गुरुवार को मलिक का बगीचे में अवैध रुप से कब्जा कर बनाए मदरसा- नमाज स्थल ध्वस्त करने गयी प्रशासन- नगर निगम की टीम पर अराजक तत्वों द्वारा पथराव और कई इलाकों में आगजनी करने से क्षेत्र की शांति व्यवस्था भंग किए जाने पर तथा बनभूलपुरा क्षेत्र के पांच लोगों की मौत-कुछ लोगों के घायल होने पर जिलाधिकारी वंदना सिंह, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रह्लाद नारायण मीणा ने नगर निगम सभागार में प्रेसवार्ता की।

जिलाधिकारी वंदना सिंह ने बताया कि सामान्य रूप से अतिक्रमण की प्रक्रिया हल्द्वानी समेत अन्य इलाकों में चल रही है। इसी क्रम में हल्द्वानी नगर के विशेष समुदाय बाहुल्य क्षेत्र के मलिक का बगीचा में नजूल भूमि पर बने मदरसा-नमाज स्थल ध्वस्त किया गया। जिला प्रशासन की टीम द्वारा सौहार्द पूर्ण माहौल में अतिक्रमण का चिन्हित कर ध्वस्त किया गया।अतिक्रमण ध्वस्तिकरण के दौरान निजी लोगों की संपंति को किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं पहुंचाया गया, केवल सरकारी नजूल भूमि पर अतिक्रमण को ही ध्वस्तिकरण किया गया। कहा कि ध्वस्तिकरण से पूर्व सभी को नोटिस दिये गए, साथ ही सुनवाई भी की गई। हल्द्वानी शहर में सड़क मार्गों के साथ ही चौराहों का भी चौड़ीकरण किया जा रहा है। शहर को अतिक्रमण मुक्त कराने हेतु जो भी कार्रवाई की जा रही है, विधिक प्रक्रिया के माध्यम से की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  आज धनतेरस पर जरूर खरीदें नमक का पैकेट, फिर करें उससे ये खास उपाय, होगी मां लक्ष्मी की आप पर विशेष कृपा

बनभूलपुरा का प्रभावित क्षेत्र के अलाव अन्य हल्द्वानी समेत अन्य इलाकों में ऐसी घटना ना हो इसके लिए जिला प्रशासन और पुलिस की टीम को तैनात किया गया। उन्होने बताया कि अराजक तत्वों द्वारा मदरसा- नमाज स्थल को बचाने को प्रयास नहीं किया बल्कि थाने और कानून को चुनौती देने का प्रयास कर रहे थे। उन्होंने कहा कानून और देश के संविधान से कोई ऊपर नहीं हैं। जिस प्रकार की घटना हुई अगर अतिक्रमण को हटाने हेतु ज्यादा समय दिया होता है, तो घटना और भी बड़ी हो सकती थी। जिलाधिकारी ने नगर की सामान्य जनता को शांति बनाए रखने के लिए धन्यवाद दिया।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- आचार संहिता लागू होने से पहले शुरू हो सकती है फोर्थ क्लास के 2364 पदों की भर्ती प्रक्रिया, जल्द हो सकता है एजेंसी का चयन

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पीएन मीणा और जिला प्रशासन ने जनता से अफवाहों से बचने और शांति व्यवस्था बनाने की अपील की। कहा कि हल्द्वानी समेत जिले में शांति व्यवस्था को नहीं बिगड़ने देना प्रशासन की प्राथमिकता है, साथ ही वर्तमान में बनभूलपुरा समेत हल्द्वानी में हालात सामान्य है। बताया कि वर्तमान में बनभूलपुरा में सौहार्द पूर्ण माहौल को बनाने हेतु पुलिस फोर्स तैनात किए गए हैं। साथ ही 4 उपद्रवी हिरासत में हैं, जिन पर एफ.आई.आर दर्ज की गयी और साथ ही 15 से 20 लोगों को चिन्हित कर लिया है, जिन्होंने लोगों को भड़काने का प्रयास किया। उनके खिलाफ पुलिस द्वारा सख्त धाराओं में कार्रवाही की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  हल्द्वानी - यहां जाम से निजात दिलाने के लिए दो चरणों में होगा चौड़ीकरण का कार्य, पढ़े खबर....