उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी हिंसा- बनभूलपुरा क्षेत्र में पैसे बांटे और इंस्टाग्राम में भड़काऊ वीडियो डालने वाले सलमान खान को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया, विदेशों से फंडिंग की आशंका, जांच में जुटी पुलिस

हल्द्वानी न्यूज़- बनभूलपुरा क्षेत्र में पैसे बांटने और इंस्टाग्राम पर भड़काऊ वीडियो डालकर एक्शन-रिएक्शन लिखने वाले हैदराबाद के सलमान खान को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। पुलिस जांच कर रही है कि वह कितनी रकम लेकर हल्द्वानी पहुंचा था। उसके पास यह पैसा कहां से आया। एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि बांटी गई नकदी के स्रोत और सलमान के सोशल मीडिया एकाउंट पर डाले वीडियो की जांच कराई जा रही है।

हैदराबाद का सलमान खान हैदराबाद यूथ करेज (साहस) के नाम से इंस्टाग्राम पर एकाउंट चलाता है। वह हैदराबाद यूथ करेज नाम से एनजीओ भी संचालित करता है। आठ फरवरी को बनभूलपुरा में जब उपद्रव हुआ। उसके बाद सलमान खान बनभूलपुरा वालों के लिए फंड एकत्र कर रहा है। उसने अपने इंस्टाग्राम में कई वीडियो डाले हैं, जिनमें वह मारे गए लोगों को शहीद कहता है। यहां वीडियो और फोटो शेयर किए गए हैं। इसमें मलिक के बगीचे में मदरसा तोड़ते हुए जेसीबी दिख रही है। साथ ही बगल में जली हुई जेसीबी दिख रही हैं। इस पर एक्शन-रिएक्शन लिखा है।  इसके अलावा भी कई वीडियो शेयर किए गए हैं जिसमें वह पैसों से भरे बैग से बनभूलपुरा क्षेत्र में लोगों को पैसे बांटता दिख रहा है। पुलिस ने सलमान खान से पूछताछ शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें 👉  अल्मोड़ा संसदीय सीट पर दिलचस्प होगा मुकाबला, एक बार फिर 'टम्टा' के बीच होगी चुनावी जंग, चौथी बार होगा आमना-सामना

किसने दी वीडियो, पुलिस कर रही जांच
सलमान ने अपने इंस्टाग्राम पर जो वीडियो व फोटो डालीं हैं, वे उसके अकाउंट में 11 फरवरी को अपलोड हुईं हैं। पुलिस जांच कर रही है कि आखिर किसने सलमान को वीडियो फोटो उपलब्ध कराईं। कुछ पत्रकार भी पुलिस के रडार पर हैं। पुलिस को शक है कि कहीं ये वीडियो तथाकथित पत्रकारों ने तो उपलब्ध नहीं कराईं।

यह भी पढ़ें 👉  जिला प्रशासन द्वारा अभी तक 14 अगस्त 2023 का जिले में स्कूली छुट्टी का किसी प्रकार का आदेश जारी नही किया, एडीएम श्री अशोक जोशी ने वीडियो जारी कर दी जानकारी।

सीडीआर की भी होगी जांच पुलिस की नजर सलमान के फोन की कॉल डिटेल पर भी है। पुलिस कई लोगों की सीडीआर निकाल रही है। साथ ही फोटो और वीडियो का स्रोत भी ढूंढ रही है। पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं।

एसएसपी ने एयरपोर्ट ऑथिरिटी को भेजा पत्र, बैग भरकर पैसे कैसे लाया
सलमान ने इंस्टाग्राम पर जो वीडियो अपलोड की है, उसमें वह एयरलाइन से हैदराबाद आने की बात कह रहा है। एयरपोर्ट की भी फोटो है। अब पुलिस यह पता कर रही है कि एयरपोर्ट पर हुई जांच में वह पकड़ में क्यों नहीं आ सका। एसएसपी ने एयरपोर्ट ऑथिरिटी को भी पत्र भेजा है।

यह भी पढ़ें 👉  बकरियों के साथ खेल रहा था 10 साल का बच्चा, तभी गुलदार ने कर दिया हमला, मुंह से दबोचकर पेड़ पर फेंका, ऐसे बची जान

बैग में कितना पैसा था
पुलिस ने जब सलमान को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया तो उससे जो बैग मिला, वह खाली था। इंस्टाग्राम पर जो फोटो, वीडियो उसने डालीं हैं उनमें पैसों से भरा बैग दिख रहा है। पुलिस पूछताछ कर रही है कि बैग में कितना पैसा था। उसे यह पैसा कहीं हल्द्वानी या ऊधमसिंह नगर जिले से तो नहीं मिला या वह हैदराबाद से ही पैसा लेकर आया था।