उत्तराखण्डकुमाऊं,

हल्द्वानी हिंसा अपडेट-बनभूलपुरा में हुई हिंसा के बाद हालात का जायजा लेने पहुंची मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, कहा- दंगाइयों के खिलाफ होगी कड़ी कार्यवाही, वीडियो

हल्द्वानी न्यूज़- उत्तराखंड के हल्द्वानी में उस वक्त तनातनी की स्थिति पैदा हो गई जब मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र कहे जाने वाले बनभूलपुरा में सरकारी जमीन पर बने अवैध मदरसे और नमाज स्थल को तोड़ने के लिए गई टीम पर हमला हो गया। इस हमले में पुलिसकर्मियों और मीडियाकर्मियों समेत 250 से ज्यादा लोग घायल हो गए। तनाव की स्थिति को देखते हुए चार कंपनी पैरा मिलिट्री फोर्स बुला ली गई। वही स्थिति की गंभीरता को देखते हुए इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

बनभूलपुरा में हिंसा के बाद हालात का जायजा लेने उत्तराखंड की मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, डीजीपी अभिनव कुमार और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर एपी अंशुमन हल्द्वानी पहुंचे। मुख्य सचिव ने कहा, “हम लोग पहले पूरी स्थिति को अच्छे से अध्ययन करेंगे और फिर उसके क्या लीगल बिंदु है वो देखेंगे। सरकार के खिलाफ कोई भी कार्रवाई होगी तो जो भी उसमें दोषी होंगे उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। हम स्थिति का पूरा अध्ययन करने के बाद मुख्यमंत्री को विस्तृत जानकारी देंगे। दंगाइयों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें 👉  बागेश्वर उपचुनाव आठवां राउंड-भाजपा 2177 मतों से आगे

वही पैरामिलिट्री की तीन कंपनी ने मोर्चेबंदी कर ली है।शनिवार तक सेना भी पहुंच जाएगी। डीएम का कहना है कि पैरामिलिट्री पहुंच गई है। 10 फरवरी की सुबह तक मिलिट्री भी पहुंच जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून-(बड़ी खबर) मौसम विभाग ने जारी किया पूर्वानुमान, अगले 24 घंटे में इन जिलों में भारी बारिश, आंधी- तूफान की चेतावनी जारी।

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुई घटना को लेकर मुख्‍यमंत्री पुष्‍कर स‍िंह धामी ने शुक्रवार को शासकीय आवास पर अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक कर वर्तमान स्थिति की समीक्षा की। बैठक में सीएम धामी ने पुलिस को अराजक तत्वों से सख्‍ती से निपटने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं।

हल्द्वानी हिंसा पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “ये चिंताजनक है लेकिन उत्तराखंड सरकार और वहां की पुलिस प्रशासन स्थिति को संभाल लेगा और जो दोषी होंगे उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  देहरादून- सीएम धामी के निर्देश पर उप निबंधक रामदत्त मिश्र को किया निलंबित, जाने पूरा मामला।

बनभूलपुरा में उपद्रव के बाद कुमाऊं के छह जिलों से भारी फोर्स मंगाई गई है। बनभूलपुरा थाना क्षेत्र को आधी रात से छावनी बना दिया गया है। इधर, पुलिस ने देर रात से ही उपद्रवियों का चिह्नीकरण शुरू कर दिया है। पैरामिलिट्री की तीन कंपनी ने मोर्चेबंदी कर ली है। शनिवार तक सेना भी पहुंच जाएगी। बनभूलपुरा में उपद्रव पूर्व प्लानिंग के तहत हुआ है। यहां रहने वालों से जिस तरीके से हमला किया।